बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं का हेलीकाप्टर क्रैश, चीफ इंजीनियर की मौत

डीएन संवाददाता

बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में 1 की मौत हुई बाकी सभी यात्री सुरक्षित हैं।

दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर
दुर्घटनाग्रस्त हेलीकाप्टर

बद्रीनाथ: उत्तराखंड में बदरीनाथ के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के साथ बड़ा हादसा होने से बच गया। श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलीकाप्टर के साथ शनिवार को दुर्घटना हुई, जिसमें सभी श्रद्धालुओं की जान बाल-बाल बच गई लेकिन एक चीफ इंजीनियर की मौत हो गई।

ब्रदीनाथ से तीर्थयात्रियों को लेकर हरिद्वार जाने के दौरान हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकाप्टर में सवार दोनों पायलट घायल हैं और सभी यात्री सुरक्षित हैं। हादसे के तुरंत बाद आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। जानकारी के मुताबिक यह हेलीकाप्टर मुंबई के क्रिस्टल एविएशन कंपनी का है।

यह भी पढ़ें: असम में मिला लापता लड़ाकू विमान सुखोई-30 का मलबा

प्रेशर की कमी के कारण हुआ हादसा

हेलीकाप्टर सुबह करीब सात बजे बद्रीनाथ से उड़ान भरी थी और टेक आफ के तुरंत बाद ही यह जमीन पर आ गिरा। उड़ान भरते समय प्रेशर की कमी से हेलीकाप्टर हेलिपेड पर टकराकर दुर्घटना ग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: हेलीकाप्टर क्रैश, हादसे में बाल-बाल बचे सीएम देवेंद्र फडणवीस

चीफ इंजीनियर की मौत

हेलीकाप्टर में सवार सभी 5 यात्री, पायलेट, सह पायलेट बच गए लेकिन चीफ इंजीनियर की मौत हो गई। इंजीनियर विक्रम लम्बा की हेलिकाप्टर की ब्लेड लगने से मौत हुई। सभी यात्रियों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …