अमेठीः विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत अब 25 को सुलझेगी वोटरों की समस्या..

डीएन संवाददाता

अमेठी में जिन मतदाताओं के मतदाता पहचान में गड़बड़ी है और जो अभी तक ठीक नहीं हुई है ऐसे मतदाताओं के लिये 25 नवंबर को संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें इस कार्यक्रम में कैसे सुलझेगी वोटरों की समस्या

जिला निर्वाचन अधिकारी शकुंतला गौतम
जिला निर्वाचन अधिकारी शकुंतला गौतम

अमेठीः जिन मतदाताओं के मतदाता पहचान पत्र में गड़बड़ी हो जैसे नाम में मात्रात्मक गड़बड़ी, पहचान पत्र में संबंधित मतादाता के घर के पते का गलत छपना आदि से संबंधित जो भी गड़बड़ी हुई है और जिसे ठीक करवाने के लिये मतदाता पहचान पत्र कार्यालय के चक्कर काटकर थक चुके हैं अब ऐसे मतदाताओं के लिये एक खुशखबरी है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 1 जनवरी 2019 के आधार पर संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जायेगा।   

यह भी पढ़ेंः जानिये.. इलाहाबाद हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस गोविंद माथुर का अब तक का सफर 

इस कार्यक्रम को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट शकुंतला गौतम का कहना है कि नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत पहचान पत्रों में आई गड़बड़ी का तुरंत निपटान किया जायेगा। कार्यक्रम के तहत मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के बूथ लेबल एजेंटों के साथ समस्त क्षेत्रों पर दावे और आपत्तियां प्राप्त करने के साथ ही विशेष अभियान का आयोजन किया जा रहा है।    

 

कार्यक्रम में दावे-आपत्तियों का होगा निपटान

 

यह भी पढ़ेंः खौफनाकः घर से गायब बच्ची का मिला शव.. चेहरे को तेजाब से झुलसाया, रेप कर हत्या की आशंका  

यह विशेष अभियान पहले 18 नवंबर 2018 को संचालित किया जाना था लेकिन इसमें हुये फेरबदल के बाद अब यह कार्यक्रम 25 नवंबर 2018 को संचालित किया जायेगा। इस दौरान जिस किसी भी मतदाता के पहचान पत्र में संबंधित गड़बड़ी है उसे पूरी तरह से ठीक किया जायेगा। निवार्चन अधिकारी ने इसके लिये मतदाताओं से कार्यक्रम में बढ़चढ़कर भाग लेकर अपने दावों और आपत्तियों को ठीक करवाने के लिये यहां पहुंचने के लिये निवेदन भी किया है।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …