सोमालिया में मारा गया ISIS का दूसरा सबसे बड़ा आतंकी अब्दुल हाकिम, अमेरिकी सेना ने की थी एयर स्‍ट्राइक

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी अफ्रीकी कमांड की ओर से दावा किया गया है कि आईएसआईएस-सोमालिया का दूसरे नंबर का सबसे बड़ा आतंकी अब्‍दुल हाकिम को मार गिराया है। वह आए दिन आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था। 

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: अमेरिकी अफ्रीकी कमांड की ओर से सोमवार को दावा किया गया है कि आईएसआईएस-सोमालिया का दूसरे नंबर का सबसे बड़ा आतंकी अब्‍दुल हाकिम को मार गिराया है। वह आए दिन आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था। 

आईएसआईएस के खिलाफ चल रही लड़ाई अब अंतिम दौर में है। सीरिया से लगभग पूरी तरह से आईएसआईएस का सफाया हो गया है। बहुत से आतंकी वहां से भागकर दूसरे देशों में छिप गए हैं या फिर अन्‍य देशों से अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम दे रहे हैं

ISIS ने ली लंदन हमले की जिम्मेदारी, 12 संदिग्धों की गिरफ्तारी

आईएसआईएस का दूसरे नंबर का सबसे खूंखार आतंकी अब्‍दुल हाकिम सोमालिया से अपने आतंकी नेटवर्क को चला रहा था। ईएसआईएस-सोमालिया के दूसरे कमांड के आतंकी अब्दुल हाकिम आए दिन आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था, वह तमाम हमलों की योजना बनाता था और आतंकियों को मदद मुहैया कराता था। अमेरिकी अफ्रीकी कमांड ने दावा किया है सोमालिया के जीरिरो में एयर स्ट्राइक से यह आतंकी भी ढेर हो गया है। 

पेरिस में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आतंकी हमला, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

अमेरिकी अफ्रीकी कमांड के अधिकारी ओर से दिए गए बयान में कहा गया है कि आतंकी अब्दुलहाकिम जिस गाड़ी से जा रहा था एयर स्ट्राइक में उस गाड़ी को उड़ा दिया गया। एयर स्ट्राइक में किसी भी आम नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 

आईएसआईएस के खिलाफ नहीं थमेगी कार्रवाई

यूएस अफ्रीका कमांडर के डायरेक्टर मेजर जनरल ग्रेग ओलसॉन ने बताया कि हम सोमालिया में अपने सहयोगी के साथ इस ऑपरेशन को जारी रखेंगे। उन्‍होंने बताया कि अब्‍दुल हाकिम को 14 अप्रैल को ही मार दिया गया था लेकिन उसकी पहचान 15 अप्रैल को हो पाई है।








संबंधित समाचार