ISIS ने ली लंदन हमले की जिम्मेदारी, 12 संदिग्धों की गिरफ्तारी

डीएन संवाददाता

लंदन में हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में तीन संदिग्धों को मार गिराया था अब वहीं 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

इस्लामिक स्टेट (फाइल फोटो)
इस्लामिक स्टेट (फाइल फोटो)

लंदन: शनिवार रात हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। इस हमले में 7 लोग मारे गए थे, जबकि कई लोग घायल भी हुए थे। यह जानकारी आतंकी संगठन की एजेंसी अमाक ने दी है। अमाक के मीडिया पेज पर एक बयान जारी किया गया। मध्य लंदन में वैन और छुरों से किए गए हमलों के बाद ब्रिटेन की पुलिस ने आतंकवादी हमले की विस्तृत जांच करते हुए 12 लोगों को हिरासत में लिया है।

बयान में लिखा था, 'इस्लामिक स्टेट के सेनानियों की एक टुकड़ी ने लंदन में हुए हमले को अंजाम दिया है. इस हमले में इस्लामिक स्टेट का हाथ है।

मशहूर लंदन ब्रिज पर शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार वैन ने राहगीरों को कुचल दिया। फिर यह वैन ब्रिज के पास बरो मार्केट की तरफ बढ़ गई, जहां हमलावरों ने पुलिस पर गोलीबारी की और फिर वैन से उतरकर लोगों पर चाकुओं से हमला शुरू कर दिया। इस हमले में 7 लोग मारे गए जबकि 30 लोग घायल हुए थे। ब्रिटिश पुलिस ने इस हमले को आतंकी वारदात करार दिया था।

यह भी पढ़ें: लंदन में आतंकी हमला: 7 की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

साल में हुए तीन हमले

इस साल ब्रिटेन में यह तीसरा हमला है, जिसकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। इसी तरह का हमला मार्च में वेस्टमिनिस्टर में हुआ था। उसके बाद दो सप्ताह पहले मैनचेस्टर कान्सर्ट में आत्मघाती हमला हुआ था। पिछले साल फ्रांस के नीस में भी बैस्टील डे के मौके पर एक वाहन ने लोगों को कुचला था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …