पेरिस में राष्ट्रपति चुनाव से पहले आतंकी हमला, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

डीएन ब्यूरो

फ्रांस की राजधानी पेरिस एक बार फिर आतंकी हमले का शिकार हुई। गुरुवार रात पैरिस में पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाकर गोलीबारी हुई, जिसमें 1 अधिकारी की मौत हो गई है वहीं 2 गंभीर रूप से घायल हैं।

फ्रांस की राजधानी पेरिस
फ्रांस की राजधानी पेरिस

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में गुरुवार रात को हथियारबंद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की गई। इस हमले में एक अफसर की मौत हो गई, जबकि 2 की हालत नाजुक बनी है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया। ऐसा कहा जा रहा है कि फायरिंग में दो लोग शामिल थे। पुलिस दूसरे संदिग्ध की तलाश कर रही है। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। बता दें फ्रांस में दो दिन बाद ही प्रेसिडेंट इलेक्शन होना है। पिछले दो साल में आतंकी हमलों में अब तक 230 लोगों की मौत हो चुकी है। 

हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली:
फ्रांस के मुताबिक आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पेरिस प्रशासन का दावा है कि हमलावर की शिनाख्त कर ली गई है। हालांकि सरकार की ओर से उसकी पहचान जारी नहीं की गई है। लेकिन ISIS की समर्थक समाचार एजेंसी अमाक ने अपनी वेबसाइट पर आतंकी संगठन के हवाले से बयान छापा है जिसमें बंदूकधारी को संगठन का लड़ाका बताया गया है और उसका नाम अबू यूसुफ अल बलजिकी होने का दावा किया गया है। हमले के बाद पूरे फ्रांस में आतंकवाद विरोधी अभियान छेड़ दिया गया है।
राष्ट्रपति चुनाव से पहले हमला:
ये हमला फ्रांस में रविवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले हुआ है। हमले में मारे गए पुलिसवालों के सम्मान में 11 में से ज्यादातर उम्मीदवारों ने अपना प्रचार खत्म कर दिया है। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …