DN Exclusive: विलुप्त हो रही नदियों को वास्तविक स्वरूप प्रदान करेगी यूपी सरकार

डीएन संवाददाता

राजधानी दिल्ली मे उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार नदियों के संरक्षण के लिए कई प्रभावशाली कदम उठा रही है।


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने आज राजधानी दिल्ली में डाइनामाइट न्यूज़ से खास बातचीत की में कहा कि सरकार की प्राथमिकता प्रदेश में विलुप्त होती जा रही नदियों को पुनः उनके वास्तविक स्वरुप में लाना है, जिसको लेकर सरकार कई योजनाओं पर काम कर रही है।

धर्मपाल सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार और मध्य प्रदेश सरकार के संयुक्त प्रयास के तहत केन और बेतवा नदी के संरक्षण के लिए आज दिल्ली में एमओयू पर करार किया जाना है।सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार प्रदेश के अंदर विकास के लिए दिन-रात प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ की गोमती नदी हो या फिर अयोध्या की सरयू नदी, प्रदेश के अंदर सभी नदियों के वास्तविक स्वरुप को लाने के लिए सरकार कई योजनाओं पर काम कर रही है, जिससे भूजल को सरंक्षित कर धरती को उपजाऊ बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार के साथ करार किया जाएगा, जिससे कि दोनों ही प्रदेश केन और बेतवा नदी के जल को आपसी समझौते के तहत इस्तेमाल कर सकेंगे। हमारी सरकार पानी को सीधे ही खेत तक पहुंचा रही है।

इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्यौहार आपसी भाईचारे व प्रेम का त्यौहार है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार