फतेहपुर: धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर बजरंग दल ने वर्ल्ड विजन संस्था का पुतला फूंका

डीएन संवाददाता

फतेहपुर में बजरंग दल ने वर्ल्ड विजन संस्था का पुतला फूंका। यह संस्था गरीब परिवार के लोगों को लालच देकर हिन्दू धर्म से ईसाई धर्म में परिवर्तन करने का काम करती है।

वर्ल्ड विज़न संस्था का पुतला फूंकते बजरंग दल के कार्यकर्ता
वर्ल्ड विज़न संस्था का पुतला फूंकते बजरंग दल के कार्यकर्ता

फतेहपुर: राधानगर चौराहे पर शनिवार को बजरंग दल ने वर्ल्ड विजन संस्था का पुतला जलाया। बताया जा रहा है ये संस्था गरीब परिवारों को प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण करती है। 

जिला संयोजक सानू सिंह ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया कि वर्ल्ड विजन संस्था फतेहपुर के गरीब परिवार के लोगों को अनेकों तरह के लालच देकर हिन्दू धर्म से ईसाई धर्म में परिवर्तन करने का काम कर रही है। इस कार्य में फतेहपुर की कुछ संस्था इनका सहयोग कर रही है। इसी के विरोध में बजरंग दल ने वल्ड विज़न संस्था का पुतला फूंका। 

इसके पहले दिसम्बर 2013 व अक्टूबर 2014 में हसवा व मिचकी के ग्रामवासियों के सूचना देने पर इस संस्था के लोगों को रंगे हाथों पकड़ के पुलिस को दिया गया था उसके बाद से इस संस्था के लोगों ने अपनी गतिविधियों को रोक दिया था लेकिन पिछले कुछ महीनों से इन लोगों के फिर से सक्रिय होने की सूचना आ रही है। जिसके चलते बजरंग दल ने पुतला फूंक प्रदर्शन किया। 

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ ने जब संस्था के फतेहपुर डिवीजन के अधिकारी सैमुअल लाल से जब बातचीत कि तो उन्होंने कहा कि हमारी संस्था ऐसा कार्य नहीं करती है। पुतला दहन करते समय बजरंग दल के जिला प्रवक्ता आनंद तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार