यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्‍ट कल होगा घोषित..ऐसे चेक करे परिणाम

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वालों का इंताजार खत्‍म हो गया है। छात्रों का 10वीं और 12वीं की परीक्षा पर‍िणाम 27 अप्रैल को दोपहर 12:30 बजे के बाद जारी होगा। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में देखें कैसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट..

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: हाईस्‍कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए अब परीक्षा परिणाम का इंतजार खत्‍म हो गया है। कल दोपहर 12:30 बजे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की ओर से 10वीं और 12वीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्‍तव ने प्रेसवार्ता कर इसकी घोषणा की है।

यूपीएससी ने निकाली बंपर भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

बोर्ड की ओर से जारी की गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार परीक्षा के रिजल्ट upresults.nic.in और results.gov.in पर देख सकते हैं। इस साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 58,06,922 छात्र और छात्राओं ने हिस्सा लिया था। जिसमें से 10वीं में कुल 31,95,603 और 12वीं की परीक्षा में 26,11,319 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया।

लखनऊ: सौर ऊर्जा के क्षेत्र में युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार देगी यूपी सरकार

ऐसे चेक करें परीक्षा परिणाम

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, upresults.nic.in पर जाएं।

2. UP Board Result 2019 पर क्लिक करें।

3. अपना रोल नंबर भरकर क्लिक करें।

4. परीक्षा परिणाम दिखने लगेगा।

5. कुछ जानकारियां मांगी जाएंगी जिन्‍हें भरें और प्रिन्‍टआउट ले लें। 

आईडीबीआई में बनें असिस्टेंट मैनेजर, ये है आवेदन की अंतिम तारीख

बिना इंटरनेट के ऐसे देखें परीक्षा परिणाम

साथ ही इंटरनेट के बिना भी मोबाइल से संदेश भेजकर भी परिणाम देखा जा सकता है। इसमें कक्षा 10 के छात्र के लिए संदेश में जाकर UP10 लिखने के बाद अपना रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेज दें। वहीं 12वीं के छात्र UP12 लिखने के बाद अपना रोल नंबर लिखकर 56263 पर भेज दें।

इन वेबसाइट पर भी देख सकते हैं परिणाम

इसके अलावा यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम results.gov.in, upmsp.edu.in, upresults.nic.in, upmspresults.up.nic.in पर भी देख सकते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार