यूपी बोर्ड परीक्षा में साल्वरों के गैंग का भंडाफोड़, 60 के खिलाफ एफआईआर

डीएन ब्यूरो

राज्य की योगी सरकार ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में धांधली रोकने और इसे नकल विहीन बनाने के लिये कई सख्त उपाय किये हैं, लेकिन इसके बावजूद भी राज्य में नकल माफियाओं का राज बरकरार है। प्रशासन ने एक बड़े साल्वरों के गैंग का भंडाफोड़ किया, यह गैंग कॉलेज प्रबंधक के घर से चलाया जा रहा था।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

अलीगढ़: यूपी बोर्ड परीक्षाओं में धांधली रोकने और इसे नकल विहीन बनाने के लिये सख्त उपाय किये जाने के बावजूद भी नकल माफियाओं का राज कायम है। प्रशासन ने छापेमारी कर इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान परीक्षा कॉपियां लिखते हुए लगभग 60 सॉल्वरों पकड़ा। सभी के खिलाफ एफआईएर दर्ज कर दी गयी है। यह गैंग कॉलेज प्रबंधक के घर से संचालित किया जा रहा था। 

जानकारी के मुताबिक अतरौली के एसडीएम व सीओ ने गांव तेवथू में बौहरे किशनलाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक शिवकुमार शर्मा के घर में छापेमारी कर 60 सॉल्वरों के कब्जे से 100 से ज्यादा कॉपियां बरामद की। सभी कॉपियों पर कॉलेज की मुहर लगी थी। सॉल्व की कॉपियों में पुरानी व छात्रों की मूल कॉपियों के पन्ने जोड़े गये थे।

बताया जा रहा है कि हजारों रूपये लेकर सॉल्वरों द्वारा छात्रों की कॉपी बदली जाती थी और गलत जबावों की जगह सही जबाव लिखे जाते थे। सॉल्वरों से कोतवाली पुलिस पूछताछ कर रही है। मामले की जानकारी एडीएम समेत तमाम प्रशासनिक व बोर्ड अधिकारियों को दे दी गयी है।  
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार