दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के आगमन पर एएमयू छावनी में तब्दील

डीएन ब्यूरो

एएमयू के कुछ छात्रों द्वारा दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के आने का विरोध किया जा रहा है जिस कारण विश्वविद्यालय में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये है। यूनिवर्सिटी परिसर के चप्पे-चप्पे और आप-पास के क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों की कड़ी तैनाती की गयी है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (फाइल फोटो)
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (फाइल फोटो)

अलीगढ़: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद थोड़ी देर में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के 64वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने जा रहे है। एएमयू के कुछ छात्रों द्वारा दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के आने का विरेध किया जा रहा है, जिस कारण विश्वविद्यालय में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये है। पूरे यूनिवर्सिटी परिसर के चप्पे-चप्पे औऱ आसपास के क्षेत्रों में  पुलिस और सुरक्षा बलों की कड़ी तैनाती की गयी है।  

छात्रों के विरोध को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने समारोह स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पुलिस ने राष्ट्रपति के आगमन का विरोध करने वालों छात्रों से 5 लाख रुपये का बॉन्ड भरकर देने को कहा है। विरोध करने वाले 6 छात्रों को सीआरपीसी की धारा 107 और 116 के तहत नोटिस जारी किया गया है। 

राष्ट्रपति के आगमन पर किसी तरह शांति व्यवस्था भंग न हो इसलिए पुलिस विश्वविद्यालय समेत इसके आप-पास पुलिस और कुरक्षा बलों के सख्त पहरा है। राष्ट्रपति के साथ यूपी के राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत कई अन्य गणमान्य लोग भी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार