Mahashivratri 2021: पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम, शाही स्नान के लिए कुंभनगरी में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

डीएन ब्यूरो

आज पूरे देश में महाशिवरात्रि मनाई जा रही है। इस मौके पर लाखों श्रद्धालु हरिद्वार में कुंभ के पहले शाही स्नान के पहुंचे हैं। पढ़ें पूरी खबर डाइनामाइट न्यूज़ पर

हरिद्वार के कुंभ मेले में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी
हरिद्वार के कुंभ मेले में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी


हरिद्वारः  आज पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम है। इस मौके पर कुंभ मेले में हर की पौड़ी पर लाखों श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई है। जगह-जगह भक्तों का तांता लगा हुआ है।

आस्था की डूबकी लगाने पहुंचें भक्त

कोरोना काल के बीच आई महाशिवरात्रि को काफी सावधानी के साथ मनाया जा रहा है। राज्य सरकारों ने कई नियम और सावधानियां बरतने की बात कही है, लेकिन शिवभक्तों को कोई दिक्कत ना आए ऐसा प्रबंध भी किया जा रहा है। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर बुधवार को ही प्रदेश सरकार ने कोविड एसओपी लागू कर दी है। मेला प्रशासन ने आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण की सुविधा भी शुरू कर दी थी। इसके साथ जिला प्रशासन ने राज्य सीमा में थर्मल स्क्रीनिंग और रैंडम सैंपलिंग बढ़ा दी।

घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

गंगा घाटों श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जमा हो गई है। काशी में भोलेनाथ के दर्शन के लिए सुबह से ही काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लग गईं हैं। अलावा देश के अन्य हिस्सों से भी महाशिवरात्रि के मौके पर विभिन्न मंदिरों में काफी भीड़ है। भक्त तड़के चार बजे से ही घाटों पर स्नान के लिए पहुंच गए थे, और तभी से ही शाही स्नान जारी है। 










संबंधित समाचार