भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्यवाही, गोरखपुर मंडल के कई अफसरों की हुई छुट्टी

डीएन ब्यूरो

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। योगी ने गोरखपुर मंडल की समीक्षा बैठक में कई अफसरों पर गाज गिरायी है। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..

कुशीनगर में समीक्षा बैठक करते सीएम
कुशीनगर में समीक्षा बैठक करते सीएम

कुशीनगर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। वे रविवार को कुशीनगर में आयोजित समीक्षा बैठक में महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर जिलों की समीक्षा कर रहे थे। सीएम अफसरों की ढ़ीली कार्यप्रणाली से काफी नाराज दिखे।

मुख्यमंत्री ने तीनों जिलों की समीक्षा के दौरान अफसरों से दो टूक कहा कि वे शासन की योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए गंभीरता से प्रयास करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।  

समीक्षा के बाद अस्पतालों का निरीक्षण करते सीएम

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नेशनल हाइवे Vs बाई-पास, कुछ सुलगते सवाल..

सीएम ने महराजगंज सदर के एसडीएम सत्यम मिश्र को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया है। इनकी लंबे समय से शिकायत आ रही थी कि इनका व्यवहार ठीक नही है और ये हर किसी से झगड़ने के मूड में दिखायी देते हैं।

इसके अलावा कुशीनगर जिले के बिजली विभाग के दो एक्सईएन को भी पद से हटाया गया है। कुशीनगर जिले के पडरौना व सेवरही में बिजली व्यवस्था काफी खराब स्थिति में मिलने की शिकायत पर अधिशासी अभियंता विद्युत पडरौना हंसराज कौशल व अधिशासी अभियंता सेवरही एएच खान के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: सिस्टम हुआ सदर लेखपाल ध्रुव नारायण त्रिपाठी से नाराज, नौतनवा तबादला

स्वास्थ्य व्यवस्था से योगी बुरी तरह नाखुश नजर आय़े। उन्होंने कुशीनगर, देवरिया व महराजगंज के सीएमओ एवं डिप्टी सीएमओ से स्पष्टीकरण मांगा है। 

ये है लिस्ट.. इन-इन पर हुई ये कार्यवाही

1. एसडीएम महराजगंज सत्यम मिश्र को पद से हटाने के निर्देश
2. पडरौना एक्सईएन हंसराज कौशल व एक्सईएन तमकुही राज एएच खान को पद से हटाने का निर्देश
3. देवरिया सीएमओ डॉ. धीरेन्द्र कुमार, कुशीनगर डॉ. हरिचरण सिंह व महराजगंज डॉ. क्षमाशंकर पांडेय से खराब प्रदर्शन के लिए स्पष्टीकरण तलब
4. डिप्टी सीएमओ देवरिया, कुशीनगर व महराजगंज से स्पष्टीकरण तलब

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार