लंदन में आतंकी हमला: 7 की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

डीएन संवाददाता

लंदन के लंदन ब्रिज और बॉरो मार्केट के पास हुए आतंकवादी हमले में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया है।

लंदन में आतंकी हमला
लंदन में आतंकी हमला

लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन एक बार फिर आतंकी हमलों से थर्रा गई। शनिवार रात स्थानीय समयानुसार 10 बजे के करीब तीन अलग-अलग जगहों पर हुए हमलों में 7 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया है। आगामी 8 जून को होने जा रहे आम चुनाव से ठीक पहले लंदन ब्रिज और बॉरो मार्केट में ये आतंकी हमले किये गए हैं।  ब्रिटिश पुलिस ने इस हमले को आतंकी वारदात करार देते हुए इसमें शामिल तीनों हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है। इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की फिलहाल खबर नहीं है। 

यह भी पढ़ें: मैनचेस्टर: आतंकी हमले में 5 लोग गिरफ्तार, दुबारा हमले की आशंका

इस आतंकी हमले के बाद अमेरिका सहित तमाम देशों ने अपने नागरिकों से फिलहाल लंदन घूमने के इरादे से न जाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: ISIS का हमला, मध्य सीरिया में 50 से अधिक लोगों की मौत

पीएम टेरीजा मे ने करार दिया आतंकी हमला

इंग्लैंड की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इन घटनाओं के बाद सुरक्षा विभाग के आला अफसरों के साथ एक आपात बैठक बुलाई है। वे इसे आतंकी घटना मान चल रही हैं।

डोनाल्ड ट्रंप की ब्रिटेन को अमेरिकी मदद की पेशकश

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे इस घड़ी में इंग्लैंड के साथ हैं और हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी ने जताया दुख

भारत की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति उन्होंने सांत्वना जताई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर कहा कि अगर कोई इस आतंकी घटना के कारण पीड़ित है तो वह ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त से संपर्क कर सकता है। उन्होंने वहां रह रहे भारतीयों से मेट्रोपोलिटन पुलिस के हर निर्देश और सुझाव पर गंभीर से गौर करने को कहा है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …