महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद में रानिल विक्रमसिंघे कल लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

डीएन ब्यूरो

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद में रानिल विक्रमसिंघे रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगें। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

रानिल विक्रमसिंघे (फाइल फोटो)
रानिल विक्रमसिंघे (फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका में यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) के नेता रानिल विक्रमसिंघे रविवार को फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने 50 दिन पहले ही विवादास्पद परिस्थितियों में विक्रमसिंघे को प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था और उनके स्थान पर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया था। दो माह से जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक हादसा: हाई स्पीड ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त.. सात लोगों की मौत , 46 घायल 

महिंदा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा

विक्रमसिंघे के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही देश में जारी राजनीतिक संकट समाप्त होने की संभावना है। इसे ना केवल विक्रमसिंघे की जीत के तौर पर देखा जा रहा है बल्कि सिरिसेना की हार के रुप में भी माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: रसोई गैस वितरण केंद्र में विस्फोट से दो लोगों की मौत, 6 घायल

पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि राजपक्षे के इस्तीफे के बाद विक्रमसिंघे और सिरिसेना के बीच विचार-विमर्श के बाद ताजी गतिविधियां हुईं। सिरिसेना ने गत गुरुवार को संसद के अध्यक्ष कारु जयसूरिया और विक्रमसिंघे के साथ बैठक की थी, जिसमें विक्रमसिंघे को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पर सहमति हुई थी।

यह भी पढ़ें: वियतनाम में बाढ़ से 13 लोगों की मौत, 12 हजार हेक्टेयर धान की फसल बर्बाद

यूएनपी के वरिष्ठ सांसद रजिथा सेनारत्ने ने कहा कि विक्रमसिंघे कल सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक नये मंत्रिमंडल का सोमवार को गठन कर लिया जाएगा। नये मंत्रिमंडल में श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के छह सदस्यों समेत कुल 30 सदस्य शामिल होंगे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …