सिद्धार्थनगर: बाढ़ के दौरान राहत-बचाव कार्यों की तैयारियों के लिये मॉक ड्रिल

डीएन संवाददाता

नजदीक आते बरसात के मौसम को देखते हुए प्रशासन बाढ के दौरान मचने वाली तबाही को लेकर अपनी पूर्व तैयारियों में जुट गया है। इसी के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बूढी राप्ती के किनारे स्थित गॉवों में मॉक ड्रिल किया गया। पूरी खबर..

मॉक ड्रिल का दृश्य
मॉक ड्रिल का दृश्य

सिद्धार्थनगर: बरसात के मौसम में बूढी राप्ती के किनारे स्थित गॉवों में हर साल बाढ़ के कहर को देखते हुए प्रशासन बचाव की तैयारियों में जुट गया है। बाढ़ के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों के लिये अधिकारियों ने यहां मॉक ड्रिल किया। बाढ़ की विभीषिका के दौरान अपनाये जाने वाले उपायों की जानकारी भी लोगों को दी गयी। 

मॉक ड्रिल के दौरान मौजूद अधिकारी और ग्रामीण

 

मॉक ड्रिल का आयोजन थाना ढेबरूआ के अन्तर्गत बूढी राप्ती नदी के आसपास के गांवों में किया गया। मॉक ड्रिल जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू, पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक मुन्ना लाल सिंह, प्रशिक्षु आईएएस सौम्या पाण्डेय आदि के नेतृत्व में किया गया।

बाढ़ के दौरान आवश्यकता पड़ने पर आम जनमानस को तत्काल राहत व बचाव कार्य समेत सहायता मुहैया कराये जाने के लिये मॉक ड्रिल किया गया। इसके साथ ही बाढ़ के दौरान राहत कार्यो में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को सतर्क दृष्टि बनाये रखने के लिये भी निर्देशित किया गया।
 













संबंधित समाचार