हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने थामा कांग्रेस का हाथ..मथुरा नहीं यहां से लड़ सकती चुनाव

डीएन ब्यूरो

हरियाणा की मशहूर डांसर और पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी सपना चौधरी कांग्रेस में शामिल हो गईं हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें कहां से चुनाव लड़ सकती है सपना चौधरी..

प्रियंका गांधी के साथ सपना चौधरी
प्रियंका गांधी के साथ सपना चौधरी

नई दिल्‍ली: अभी तक डांस स्‍टेज पर धमाल मचाने वाली हरियाणवी डांसर और एक्ट्रेस सपना चौधरी ने राजनीति में भी दस्‍तक दे दी है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्‍होंने कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है। उनके मथुरा से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन कांग्रेस ने मथुरा से दूसरा उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है। सपना चौधरी अब कहां से चुनाव लड़ेंगी इसको लेकर कांग्रेस पार्टी अभी तक विचार की मुद्रा में दिख रही है। यह भी चर्चा है कि वह हरियाणा की किसी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। 

हरियाणा की स्‍टेज डांसर सपना चौधरी कांग्रेस के लोगों से मिलने की खबरें आती रही हैं साथ ही उम्‍मीद की जा रही थी कि देर-सबेर ही सही लेकिन वह कांग्रेस की आधिकारिक सदस्‍यता ले ही लेंगी। शनिवार देर रात ने सपना ने सारे राजनीतिक लटकों झटकों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस में शामिल हो गई। पार्टी में शामिल होने के बाद सपना चौधरी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी। हालांकि अभी तक पार्टी की ओर से इस बारे में कोई ऐलान नहीं किया गया है।

 

सूत्रों के अनुसार पहले सपना चौधरी को मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में उतारे जाने की खबरें आ रही थी लेकिन ऐन वक्‍त पर कांग्रेस ने मथुरा से सपना चौधरी की जगह महेश पाठक को उम्‍मीदवार घोषित कर दिया है।  

गौरतलब है कि सपना की हरियाणा के साथ उत्‍तर प्रदेश और बिहार में भी जबरदस्‍त लोकप्रिय हैं। वह अपने स्‍टेज शोज को लेकर कई राज्‍यों का दौरा कर चुकी हैं और लोगों के दिलों में एक खास जगह बना चुकी हैं। उनके कार्यक्रमों में खूब भीड़ होती है कई बार अधिक भीड़ और प्रशंसकों के अतिउत्‍साह के कारण कार्यक्रमों में हंगामा भी हुआ है। जिसके कारण उन्‍हें कार्यक्रम छोड़कर  जाना पड़ा है।

सपना चौधरी का पैतृक गांव रोहतक है। वह जाट समुदाय से आती हैं इस लिहाज से उन्‍हें हरियाणा के किसी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। साथ ही उनके गाने सुने जाने वाले क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी उनसे रैलियां करवाकर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश भी कर सकती है। 

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही सपना की सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात हुई थी। उन्‍होंने इस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा था कि वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार कर सकती हैं। 

कौन हैं सपना चौधरी 

स्‍टेज डांसर के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाली सपना चौधरी का जन्‍म रोहतक में हुआ। उनक शुरुआती जीवन काफी मुश्किल भरा था। सपना ने अपने पिता को बचपन में ही खो दिया था। उनका 'तेरी आख्‍या का यो काजल' गाना काफी हिट हुआ है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?