द्विपक्षीय और अंतरारष्ट्रीय मुद्दों पर पेरिस में मिलेंगे ट्रंप-पुतिन, खास होगा सम्मेलन

डीएन ब्यूरो

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने फोन पर बातचीत कर रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाले सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें, अमेरिका और रूस के लिये किस तरह महत्वपूर्ण रहेगा ये सम्मेलन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

मास्को: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने फोन पर बातचीत कर रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाले सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें:#MeToo: यौन उत्पीड़न पर Google का कड़ा रुख, 48 कर्मियों की हाथ से गई नौकरी

रूस के विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, “दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच आगामी सम्मेलन की तैयारियों के आलोक में कई द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बात हुई।”  ट्रंप 11 नवंबर को फ्रांस की राजधानी पेरिस में पहले विश्व के शताब्दी समारोह से इतर पुतिन के साथ मुलाकात करेंगे।   

 

 

रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन (फाइल फोटो)

 

अमेरिकी सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा है कि अमेरिका ने पुतिन को वाशिंगटन यात्रा के आमंत्रित किया है। रूसी राष्ट्रपति के अमेरिका दौरे की तारीख अभी तक नहीं की गयी है। रूस ने हालांकि अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें:सावधान! Mobile का चस्का कहीं आप पर पड़ न जाये भारी..ऐसा उठेगा दर्द झेलना होगा मुश्किल

बोल्टन ने अपनी हालिया रूस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच के कई विवादित विषयों पर रूस के राष्ट्रपति के साथ बातचीत की थी। बोल्टन ने कहा था कि पुतिन के साथ समग्र और सकारात्मक बातचीत हुई थी।  (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …