कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर बीजिंग में भारतीय दूतावास में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम रद्द

डीएन ब्यूरो

चीन में इन दिनों फैले कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए यहां स्थित भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

बीजिंग में भारतीय दूतावास
बीजिंग में भारतीय दूतावास

बीजिंग: चीन में इन दिनों फैले कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए यहां स्थित भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें: चीन में कोरोनावायरस का प्रसार रोकने के लिए अनुसंधान दल का गठन

भारतीय दूतावास की ओर से शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा गया है, “चीन में कोराेना वायरस के संक्रमण से उत्पन्न हालातों को देखते हुए और अधिक लोगों के एक साथ जमा होने पर स्थानीय प्रशासन के रोक संबंधी निर्देश को देखते हुए दूतावास में 26 जनवरी को मनाये जाने वाले गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।”

चीन में इन दिनों इस विषाणु का काफी संक्रमण देखने को मिल रहा है और इसके चलते अब तक 25 लोगों की मौत हाे चुकी है और 830 अन्य बीमार हैं। अधिकतर मामले चीन के हुबेई प्रांत में देखे गए हैं।

चीनी विज्ञान और तकनीकी मंत्रालय ने बताया कि इस रोग पर काबू पाने के लिए 14 विशेषज्ञों की एक राष्ट्रीय टीम का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका और चीन के संबंधों में पड़ी दरार, जानें क्या है वजह

गाैरतलब है कि अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान, वियतनाम, सिंगापुर और थाइलैंड में इस बीमारी के कई मामलों की पुष्टि की जा चुकी है और गुरुवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि अभी इसे वैश्विक महामारी घोषित करना काफी जल्दबाजी होगा। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार