Renault Kiger: रेनो की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV Kiger हुई लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

डीएन ब्यूरो

Renault ने अपनी नई एसयूवी Renault Kiger को आज भारत में लॉन्च कर दिया है। बाज़ार में इसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है। ये कंपनी की अब तक की सबसे छोटी एसयूवी में से एक है। जानिए इसकी खासियत और कीमत। पढ़ें पूरी खबर डाइनामाइट न्यूज़ पर

Renault Kiger भारत में लॉन्च (फाइल फोटो)
Renault Kiger भारत में लॉन्च (फाइल फोटो)


नई दिल्लीः रेनो ने भारत में अपनी पहली सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च कर दी है जिसका नाम काइगर है। रेनो काइगर को 4 वेरिएंट्स में पेश किया गया है जो RXE, RXL, RXT और RXZ हैं।

कीमत
दिल्ली में Renault Kiger की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.45 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 9.55 लाख तक जाती है। कंपनी ने जहां देशभर की रेनो डीलरशिप पर कार की बुकिंग आधिकारिक रूप से शुरू कर दी है, वहीं इसे मार्च की शुरुआत से ग्राहकों के सुपुर्द किया जाएगा। 

फीचर्स
रेनो इंडिया ने काइगर के अंदर फीचर्स की भरमार दी है। इसमें शानदार फ्रंट बंपर, वाइड सेंट्रल एयर इनटेक, शार्क फिन एंटिना और रूफ माउंटेड स्पॉइलर दिया गया है। लाइटिंग के लिए इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) और C शेप की LED टेललैंप दिए गए हैं।

इसके अलावा दोनों ओर मजबूत बंपर्स, रूफ रेल्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर भी दिए गए हैं। किसी भी सड़क पर चलाई जा सके इस लिए काइगर के साथ 205 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। कार में आपको आर्किमीस 3डी साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ और पिछले हिस्से में एसी वेंट्स के साथ 12-वोल्ट चार्जिंग स्लॉट दिए गए हैं।

इंजन
इंजन की बात करें तो Renault Kiger में उसी इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो Nissan Magnite में इस्तेमाल किया गया है। इस कार में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 98 बीएचपी ताकत और 160 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, इसके अलावा 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 71 बीएचपी ताकत और 96 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला इंजन भी दिया गया है।









संबंधित समाचार