रेल कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, समस्तीपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन भटकी रास्ते से, जानिये क्या हुआ फिर

डीएन ब्यूरो

अमरनाथ एक्सप्रेस गुरुवार की सुबह गुवाहाटी से चलकर जम्मूतवी की ओर जा रही थी। लेकिन बछवारा जंक्शन गलत सिंगल मिलने के कारण ट्रेन विद्यापतिनगर हाजीपुर लाइन पर चली गई। जानिए पूरा मामला डाइनामाइट न्यूज़ पर

बिहार में रास्ता भटकी एक्सप्रेस ट्रेन (फाइल फोटो)
बिहार में रास्ता भटकी एक्सप्रेस ट्रेन (फाइल फोटो)


पटना: बिहार में रेल कर्मचारियों की लपरवाही से एक एक्सप्रेस ट्रेन अपना रास्ता भटक गई। लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।  

रिपोर्ट के मुताबित, ट्रेन संख्या (15653) अमरनाथ एक्सप्रेस गुरुवार की सुबह गुवाहाटी से चलकर जम्मू तवी की ओर जा रही थी। यह ट्रेन बरौनी रेलवे जंक्शन से खुलने के बाद बछवारा रेलवे स्टेशन के रास्ते समस्तीपुर रेलवे जंक्शन होते हुए जम्मूतवी को जाती है। 

लेकिन बछवारा रेलवे जंक्शन पर सहायक स्टेशन मास्टर की लापरवाही के कारण ट्रेन विद्यापतिनगर हाजीपुर लाइन पर चली गई। जब लगभग 2 किलोमीटर दूर आउटर ऑफ सिग्नल पार किया तो ड्राइवर को लगा कि हम रास्ता भटक गए हैं, जिसके बाद चालक ने ट्रेन रोक कर बछवारा के कंट्रोल रूम से संपर्क किया। तब पता चला कि समस्तीपुर स्टेशन के बजाय गाड़ी हाजीपुर जंक्शन की ओर जा रही थी।

स्टेशन अधीक्षक ने अपने उच्च पदाधिकारी से संपर्क कर ट्रेन को दोबारा वापस बछवारा जंक्शन पर बुलाया, जहां से समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया। जब इस बात की खबर यात्रियों को लगी, तो उनके बीच अफरा तफरी मच गई।

अमरनाथ एक्सप्रेस को सुबह करीब 6 बजे तक ट्रेन को वापस बछवारा जंक्शन पर लाया गया और फिर समस्तीपुर के लिए रवाना किया गया। इन सब में ट्रेन चालन में करीब 45 मिनट की देरी हुई। 

इस बारे में सोनपुर रेल मंडल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सहायक स्टेशन मास्टर ने गलत रूट दे दिया था। इस वजह से ड्यूटी पर तैनात सहायक स्टेशन मास्टर कुंदन कुमार और सूरज कुमार पर निलंबन की कार्रवाई की गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।










संबंधित समाचार