कोर्ट का आदेश, राम रहीम को रोहतक जेल में ही सुनाई जाए सजा

डीएन ब्यूरो

राम रहीम को यौन शोषण मामले में जेल भेजे जाने के बाद डेरा समर्थकों ने जमकर हिंसा मचाई। हिंसा के बाद हरियाणा-पंजाब में अब भी तनाव बरकरार है। तनाव के मद्देनजर हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि अब राम रहीम को जेल में ही सजा सुनायी जाए।

रोहतक जेल
रोहतक जेल

नई दिल्ली: साधवी से यौन शोषण मामले में दोषी करार दिये गये डेरा प्रमुख राम रहीम को कोर्ट न ले जाकर रोहतक जेल में ही सजा सुनायी जाएगी। हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि सीबीआई कोर्ट के जज को हेलिकॉप्टर से रोहतक की उस जेल में भेजने की व्यव्सथा की जाए, जहां राम रहीम बंद है। रोहतक जेल में ही कोर्ट रूम बनाये जाने के आदेश दिये गये हैं। राम रहीम को 28 अगस्‍त (सोमवार) को सजा सुनाई जानी है। 

यह भी पढ़ें: राजनीतिक फायदे के लिये हुई हिंसा: हाईकोर्ट

यह फैसला हरियाणा में हुई हिंसा को देखते हुए लिया गया है। राम रहीम को रेप केस में जेल भेजने के बाद डेरा समर्थकों ने कल जमकर हिंसा मचाई। पंचकूला और आसपास के इलाकों में हुई हिंसा में अब तक कम से कम 32 लोगों की जान जा चुकी है। हिंसा के बाद हरियाणा-पंजाब में अब भी तनाव बरकरार है। 

यह भी पढ़ें: हिंसा पर हाईकोर्ट सख्त, कहा- राम रहीम की संपत्ति बेचकर करें नुकसान की भरपाई

पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनायी जानी थी सजा
इससे पहले हरियाणा के डीजीपी बी एस संधू ने बताया था कि 28 अगस्‍त को राम रहीम को कोर्ट न ले जाकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनायी जाएगी। यह फैसला हरियाणा में हुई हिंसा को देखते हुए लिया गया है। हरियाणा में हुई हिंसा और राम रहीम समर्थकों को रोकने में राज्य सरकार की नाकामी पर हाई कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई है।

 जेल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

राम रहीम को रोहतक जेल की स्पेशल सेल में रखा गया है। रोहतक जेल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस जेल के कुछ इलाकों को सील कर दिया गया है, जिससे कि राम रहीम के समर्थक कोई हंगामा न कर सकें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …