डेरा की गुफा में सर्च ऑपरेशन, भारी मात्रा में पुरानी करंसी बरामद

डीएन ब्यूरो

बलात्कार के मामले में जेल में बंद राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में पैरामिलिट्री फोर्स, आर्मी और चार जिलों की पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। अभी तक के सर्च ऑपरेशन में बड़ी मात्रा में कैश और कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

सिरसा: बलात्कार में दाषी पाये गये राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में सर्च अभियान जारी है। अभी तक के सर्च ऑपरेशन में बड़ी मात्रा में कैश, पुरानी करंसी, लैपटॉप, कम्प्यूटर और कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई है। तीन कमरों को सील कर दिया गया है। डेरा की गुफाओं में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन में 41 पैरामिलिट्री कंपनियां, 4 आर्मी की टुकड़ियां, 4 जिलों की पुलिस और एक डॉग स्क्वॉड शामिल हैं। तलाशी अभियान में तकरीबन 5000 जवानों को तैनात किया गया है और जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस काम में 15 लुहारों को भी लगाया गया है। सर्च ऑपरेशन में किसी भी तरह की बाधा से बचने के लिए सिरसा और इससे सटे क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह की खास बातें

सर्च ऑपरेशन की पूरी प्रक्रिया की विडियोग्राफी कराई जा रही है। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश पर कोर्ट कमिश्नर की अगुआई में चल रही जांच के लिए बैंक अधिकारियों की भी टीम है। डेरे की तलाशी हाईकोर्ट ने एक रिटायर्ड जज ए.के. पंवार की निगरानी में हो रहा है।

यह भी पढ़ें: हिंसा में मारे गये सभी लोग डेरा समर्थक: हरियाणा मुख्य सचिव

सर्च आॅपरेशन की कमान जम्‍मू-कश्‍मीर में पत्‍थरबाजों से निपटने में माहिर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रशिक्षित जवान संभाल रहे हैं। सर्च अॉपरेशन के लिए डेरे के क्षेत्र को 10 सेक्‍टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर के लिए अलग-अलग ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सर्च टीम लगाई गई है। पुलिस ने इस ऑपरेशन के लिए 15 लोहारों को भी हायर किया है। 

यह भी पढ़ें: राम रहीम के सिरसा मुख्‍यालय में घुसी सेना, 36 आश्रम सील

डेरे की तलाशी अभियान में छह पुलिस अधीक्षक भी मौजूद हैं। ये हैं सिरसा के पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी, फतेहाबाद के एसपी कुलदीप सिंह, जींद के एसपी डॉ. अरुण सिंह, भिवानी के एसपी सुरेंद्र भौरिया के अलावा गुडग़ांव के डीसीपी दीपक गहलावत और फरीदाबाद के डीसीपी वीरेंद्र विज हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …