राजस्थान विधानसभा चुनावः कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पायलट की नाक में दम करेगा ये BJP प्रत्याशी

डीएन ब्यूरो

भारतीय जनता पार्टी ने टोंक विधानसभा सीट पर अब अपने प्रत्याशी को बदल लिया है। इस विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट चुनावी मैदान में है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें BJP ने अब किसी प्रत्याशी को उतारा राजनीतिक मैदान में

युनुस खान और सचिन पायलट
युनुस खान और सचिन पायलट

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने टोंक विधानसभा सीट पर अपने प्रत्याशी को बदलते हुए वहां से युनुस खान को मैदान में उतारा है। इस सीट पर खान का मुकाबला कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से होगा।

यह भी पढ़ें: चुनाव विशेष: काम नहीं..फिल्मी सितारों के भरोसे हैं मध्य प्रदेश में बड़े नेता

भाजपा ने सोमवार को जारी प्रत्याशियों की अपनी अंतिम सूची में युनुस खान का नाम टोंक सीट से शामिल किया। पार्टी ने इससे पहले यहां से मौजूदा विधायक अजित सिंह मेहता को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। लेकिन कांग्रेस ने जब मुस्लिम बहुल टोंक सीट से पायलट को उतारने की घोषणा की तो यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि भाजपा यहां अपने प्रत्याशी को बदलकर युनुस खान को उतार सकती है।

दरअसल वसुंधरा राजे सरकार में कद्दावर मंत्री रहे युनुस खान इस समय डीडवाना से विधायक है। पार्टी ने अब तक जारी अपनी तीन सूचियों में उनका नाम ही शामिल नहीं किया था। अपनी पांचवीं सूची में पार्टी ने टोंक से मेहता व खेरवाड़ा से शंकर लाल खराड़ी का नाम वापस लिया है। मेहता की जगह युनुस खान तथा शंकरलाल की जगह नानाला आहरी को प्रत्याशी बनाया है।

इसके साथ ही पार्टी ने कोटपूतली से मुकेश गोयल, बहरोड़ से मोहित यादव, करौली से ओपी सैनी, केकड़ी से राजेंद्र विनायक व खींवसर से रामचंद्र उत्ता को उम्मीदवार घोषित किया है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में कांग्रेस ने बदले तीन उम्मीदवार, 5 सीट दी सहयोगियों को

राज्य की 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होगा। नामांकन का आज यानी सोमवार आखिरी दिन है। (भाषा)








संबंधित समाचार