राफेल विवाद के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण चली फ्रांस के दौरे पर, अटकलों का दौर गर्म

डीएन ब्यूरो

राफेल डील पर मचे विवाद और राजनीतिक घमासान के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर रवाना हो गई हैं। रक्षा मंत्री के इस फ्रांस दौरे के क्या है मायने, जानिये डाइनामाइट न्यूज़ की इस स्पेशल रिपोर्ट में..

निर्मला सीतारमण
निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली: राफेल डील पर पैदा हुए विवाद के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को तीन दिवसीय यात्रा पर फ्रांस रवाना हो गई है। इस दौरान भारत और फ्रांस अपने करीबी रक्षा एवं सुरक्षा संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा कर सकते हैं। 

निर्मला सीतारमण तीन दिवसीय फ्रांस दौरे पर

 

इस दौरे में दोनों रक्षा मंत्री आपसी हितों के मसलों के अलावा क्षेत्रीय सुरक्षा और वैश्विक मसलों पर भी चर्चा कर सकते हैं। फ्रांसीसी एयरोस्पेस कंपनी दसॉ एविएशन से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मुद्दे पर पैदा हुए विवाद के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण फ्रांस दौरे पर गई हैं। 

सरकार के मुताबिक सीतारमण 58,000 करोड़ रुपए के करार के तहत फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट एविएशन द्वारा भारतीय वायुसेना को 36 राफेल लड़ाकू विमानों की आपूर्ति में प्रगति का जायजा लेंगी। यह भी कहा जा रहा है कि रक्षा मंत्री उस इकाई का भी दौरा कर सकती हैं जहां राफेल विमान बनाए जा रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)