आईपीएल में नहीं खेलेंगे क्विंटन डी कॉक

डीएन ब्यूरो

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण से बाहर होने पर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि, डी कॉक का न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलना तय है।

विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक
विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक

हेमिल्टन:  दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण से बाहर होने पर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि, डी कॉक का न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलना तय है। दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली: पूरी तरह से फिट रहने पर ही खेलूंगा धर्मशाला टेस्ट मैच

रिपोर्ट के अनुसार, डी कॉक को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चोट लगी थी। शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले हुए स्कैन में चोट की पुष्टि हुई है। उन्हें हेमिल्टन टेस्ट मैच में खेलने की अनुमति मिली है, लेकिन वह आईपीएल के 10वें संस्करण से बाहर हो गए हैं। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार, क्विंटन को ठीक होने के लिए कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा और इस कारण बोर्ड ने उन्हें आईपीएल-10 में शामिल न होने का सुझाव दिया है। 

यह भी पढ़ें: बेंगलुरू डीआरएस मुद्दे पर कार्रवाई न होने पर हैरान प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, "यह एक बड़ा खेल है और क्विंटन एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हटाया नहीं जा सकता। मैं तो हमेशा उन्हें अपनी टीम में रखना चाहता हूं। काफी समय से उनकी उंगली में समस्या थी। इस कारण उन्हें विकेटकीपिंग के दौरान कई बार गेंद को पकड़ने में परेशानी आई है। न्यूजीलैंड के ठंडे मौसम के कारण हो सकता है कि उनकी उंगली की समस्या और बढ़ गई हो।" (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार