योगी की एंट्री से पहले मुख्यमंत्री आवास का शुद्धिकरण

डीएन ब्यूरो

योगी आदित्यनाथ सोमवार को आधिकारिक तौर पर यूपी के सीएम हाउस में प्रवेश करेंगे। इससे पहले 5, कालीदास मार्ग स्थित सीएम के सरकारी आवास पर विशेष पूजा-पाठ की गयी। गोरखपुर से आए पंडितों की एक टीम ने पूरे सीएम हाउस का शुद्धिकरण किया।

 सीएम हाउस का शुद्धिकरण
सीएम हाउस का शुद्धिकरण

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। रविवार को उनके शपथ ग्रहण के बाद लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास में हलचल तेज हो गई है। पांच कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास की नेम प्लेट भी बदल गई है लेकिन योगी अभी वहां शिफ्ट नहीं हुए हैं। मुख्यमंत्री आवास में योगी के ग्रह प्रवेश से पहले उसका शुद्धीकरण किया जाएगा। आवास में पहले पूजा-हवन और रुद्राभिषेक करने की भी तैयारी की गई है।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ बने यूपी के 21वें सीएम

पूजा और रुद्राभिषेक के लिए विशेष रूप से गोरखपुर से सात पुरोहितों की एक टीम सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे के आसपास सरकारी आवास पहुंच गई। पुरोहितों ने पहले आवास के हर कमरे और परिसर का मुआयना किया और वास्तु के हिसाब से पूजा के लिए जगह तय की। यह पूजा करीब तीन घंटे तक चली। पूजा के दौरान गंगाजल, गौमूत्र और तमाम पूजा सामग्री से हवन और शुद्धीकरण किया गया।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ का बजा डंका, योगी आदित्यनाथ ही बने सीएम, एक सप्ताह पहले ही डाइनामाइट न्यूज़ ने कर दिया था ऐलान

यह भी पढ़ें: हुआ वही जो डाइनामाइट न्यूज़ ने कहा..

सूत्रों के मुताबिक पूजा की सामग्री और पूजा में इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं भी पुरोहित अपने साथ गोरखपुर से ही लाए हैं। खबर है कि इस बीच योगी आदित्यनाथ भी सरकारी आवास पर आकर मुआयना करेंगे जिसके चलते आवास और आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही योगी सरकारी आवास पर एक मंदिर स्थापित करना चाहते हैं जिसके लिए भी वो पुरोहितों से सलाह करेंगे।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में कौन-कौन बना मंत्री..

माना जा रहा है कि पूजा, हवन और शुद्धीकरण के बाद भी योगी फौरन सरकारी आवास में शिफ्ट नहीं होंगे। इसके लिए कोई शुभ दिन तय किया जाएगा जिसके बाद मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास में ग्रह प्रवेश करेंगे।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार