पीएम मोदी ने काशी को दी कई नई परियोजनाओं की सौगात

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को नई सौगातें देते हुए कई जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ किया।

वाराणसी में 'महामना एक्सप्रेस' को हरी झंडी दिखाते पीएम मोदी व अन्य
वाराणसी में 'महामना एक्सप्रेस' को हरी झंडी दिखाते पीएम मोदी व अन्य

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन आज अपने संसदीय क्षेत्र को कई नई सौगातें देते हुए कई जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ किया। इस मौके पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य समेत केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और यूपी भाजपा अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद रहे।

6 सौ करोड़ की योजनाएं
पीएम मोदी ने वाराणसी के बड़ालालपुर में स्थित ट्रेड फैसिलेटेशन सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में वाराणसी मे लगभग 6 सौ करोड़ रुपयों की योजनाओं को हरी झंडी दिखाई।

 

 

 

महामना एक्सप्रेस' को हरी झंडी
इस मौके पर पीएम मोदी ने गुजरात के बडोडरा से वाराणसी के बीच 'महामना एक्सप्रेस' को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर पीएम ने कहा की यह ट्रेन वाया सूरत होकर निकलेगी। जिससे यूपी के पूर्वांचल को आर्थिक लाभ होगा। इससे लोगों को रोजगार के नये मौके भी उपलब्ध होगें।

 

जल शववाहन और जल एम्बुलेंस का लोकार्पण
पीएम मोदी ने बताया की शहर में लगने वाले ट्रैफिक जाम के कारण अक्सर गंभीर रोगी समय से अस्पताल नही पहुंच पाते थे। जिससे कई बार उनकी असमय मौत भी हो जाती है। इसलिए हमने इसके लिए एक वैकल्पिक रास्ता निकाला। अब ट्रैफिक जाम की स्थिति में गंभीर रोगियों को जल मार्ग के रास्ते जल्द ही अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा। वंही जल शववाहन से भी लोगों को बेवजह परेशान नही होना पड़ेगा।

 

 

भाजपा के एजेन्डे में गरीब सबसे पहले
पीएम मोदी ने कहा कि देश का कोई भी गरीब से गरीब व्यक्ति यह नहीं चाहता है कि उसकी अगली पीढी भी वह परेशानियां झेले, जो उसने अपने जीवन में झेली हों। उन्होंने कहा की सरकार देश की आने वाली पीढी के भविष्य की चिंता कर रही है। इसके लिए उन्हें परेशान होने की जरूरत नही है। इस मौके पर उन्होनें लोगों को एक बार विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनकी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है।

 

18 परियोजनाओं का लोकार्पण

वाराणसी में पीएम मोदी कुल 18 परियोजनाओं का लोकार्पण और दस बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह यहां कई जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

सेना के विमान से पहुंचे वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज दोपहर 2:50 पर सेना के विमान से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। काशी के बाबतपुर एयरपोर्ट एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आदि ने किया। 

हवाई अड्डे पर विमान से उतरते वक्त सूबे के गवर्नर राम नायिक और सीएम योगी आदित्यानाथ ने उनकी आगवानी की। इस मौके पर आईजी, डीआइजी, एडीजी,  जिलाधिकारी, एसएसपी, कमिश्नर, एसडीएम पिण्डरा, सीआइएसएफ के डिप्टी कमांडेंट सुब्रत झा सहित अन्य अधिकारी मौजूद भी रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार