राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्‍त्री को दी श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज 113वीं जयंती है। इस शुभ अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजयघाट पर लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी।

लाल बहादुर शास्त्री  को श्रद्धांजलि  देते राष्ट्रपति
लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति

नई दिल्ली: आज भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 113वीं जयंती है। इस शुभ अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने विजयघाट पर लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लाल बहादुर शास्त्री के बारे में कहा कि उन्होंने किसानो और जवानों को नई प्रेरणा दी। उन्होंने कहा किर ऐसे महान व्यक्ति को मेरा शत-शत नमन है। 

 

लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर,1904 को उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में हुआ था। उनके पिता स्कूल में शिक्षक थे। जब लाल बहादुर शास्त्री केवल डेढ़ वर्ष के थे तभी उनके पिता का निधन हो गया था। और तब से उन्होंने युवावस्था राजनीति में प्रवेश करने का सोचा था। 15 अगस्त,1947 को वह स्वतंत्र भारत में पुलिस और ट्रांसपोट मंत्री बन गए थे।

लाल बहादुर शास्त्री ने भारत के खाद्य उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए हरित क्रांति और व्हाइट क्रांति में अपना पूरा योगदान दिया था। वह सन् 1964 में भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बने थे। और को राष्ट्र को वह  कुशल नेतृत्व के रूप में देखना चाहते थे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार