प्रयागराज: नार्थ सेंट्रल रेलवे में भी 1 जून से चलेंगी 18 स्पेशल ट्रेनें, जानिये पूरा विवरण

डीएन ब्यूरो

देश में लंबे समय से बंद पड़ी रेल गाड़ियां फिर 1 जून से पटरी पर दौड़ने वाली हैं, इसके लिये व्यापक तैयारियां की जा रही है। नार्थ सेंट्रल रेलवे द्वारा भी कुछ स्पेशल ट्रेनें चलायीं जाएंगी। जानिये, इनका रूट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

प्रयागराज: लॉकडाउन के कारण लंबे समय से बंद पड़ी ट्रेनों में से कई स्पेशल ट्रेने 1 जून पटरी पर दौडने जा रही है। रेलवे समेत संबंधित रेल डिवीजनों द्वारा इसकी तैयारियां की जा रही है। इन तैयारियों में कोविड-19 के मद्देनदर यात्रियों को सुरक्षित माहौल में यात्रा करवाना है। 

एक जून से शूरू होने वाली रेल यात्रा के तहत नार्थ सेंट्रल रेलवे में भी 18 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। ये ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर ठहरकर चलेंगी। ये ट्रेने पहले से संचालित हो रही एसी स्पेशल ट्रेनों के अलावा चलेंगी।

जानकारी के मुताबिक अब कुल 55 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें एनसीआर के विभिन्न स्टेशनों पर उपलब्ध रहेंगी। स्पेशल ट्रेनों और सभी स्टेशनों पर यात्रियों के लिए कोविड -19 की एडवाइज़री जारी की जाएगी, जिसका पालन अनिवार्य होगा। इन 55 जोड़ी ट्रेनों में प्रयागराज जंक्शन - नई दिल्ली और कानपुर - नई दिल्ली के बीच चलने वाली एनसीआर की दो ओरिजनेटिंग स्पेशल ट्रेनें भी शामिल हैं।

यात्रियों को कोविड -19 से बचाव और जागरूकता की जानकारी इंफोग्राफिक्स वाले पोस्टरों के माध्यम से प्रदान की जाएगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार