उत्तराखंड: देहरादून में सस्ते घर का सपना होगा सच, एमडीडीए लाई सस्ते फ्लैट्स

डीएन ब्यूरो

उत्तराखंड में यदि आप भी अपना घर होने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके मतलब की है और यह वक्त अनुकूल है। एमडीडीए यानी मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण दो आवासीय योजनाओं पर काम कर रहा है, जिससे लोगों को सस्ता घऱ मिलेगा। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

फाइल फोटो
फाइल फोटो

देहरादूनः सरकार अपनी महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत आम लोगों के सस्ते घर के सपने को पूरा करने के लिए भरसक प्रयास में जुटी हुई है। इसी कड़ी में एमडीडीए यानी मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की दो आवासीय योजनाओं में दुर्बल आय वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के तहत 464 फ्लैट की बुकिंग की जा रही है। इन फ्लैट्स को अनुदान राशि मिलाकर प्रति इकाई महज 3.5 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है।

इस संबंध में एमडीडीए सचिव पीसी दुम्का का कहना है कि ट्रांसपोर्ट नगर (दिल्ली राजमार्ग) पर कम आए वर्ग के लोगों के लिए 224 फ्लैट हैं। वहीं आमवाला तरला की आलयम परियोजना में ऐसे फ्लैट्स की संख्या 240 है।

यह भी पढ़ें: देहरादून: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले- कांग्रेस के कार्यों का श्रेय ले रही त्रिवेंद्र सरकार

ज्ञात हो कि प्रत्येक फ्लैट की लागत छह लाख रुपए निर्धारित की गई है। जबकि योजना में केंद्र सरकार 1.5 लाख व प्रदेश सरकार 1 लाख का अनुदान देगी। जिससे इसे खरीदने वाले खरीदार महज 3.5 लाख रुपए में खरीद पाएंगे। प्राधिकरण से अनुमति लेकर इस राशि को बैंक से ऋण भी लिया जा सकता है। 

इस पर विस्तार डालते हुए सचिव दुम्का ने कहा कि लॉटरी के आधार पर फ्लैट का आवंटन किया जाएगा और इसे पंजीकृत करने के लिए फ्लैट के कुल मूल्य की 10 फीसद राशि 35 हजार रुपए तत्काल जमा करनी पड़ेगी। कब्जे का प्रमाण पत्र मिलने के बाद शेष राशि को एक माह के भीतर जमा करना होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार