आतंकवाद के खिलाफ दो देशों का संकल्प, पीएम मोदी और ट्रंप करेंगे आतंकवाद का खात्मा..

डीएन संवाददाता

दो दिवसीय अमेरिकी दौरे पर पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों ने आतंकवाद के खिलाफ मुहिम छेड़कर उसे खत्म करने का संकल्प लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: भारत और अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष को सर्वोच्च प्राथमिकता करार देते हुए उग्र इस्लामी आतंकवाद को समूल नष्ट करने का संकल्प लिया है।

यह भी पढ़ें: तस्वीरों में देखिए पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से जुड़ी खास बातें..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात व्हाइट हाउस में हुई। दोनों देशों की इस मुलाकात के बीच आतंकवाद का मुद्दा अहम रहा। दोनों वैश्विक नेताओं ने आतंकवाद को खत्म करने का संकल्प लिया। पीएम मोदी और ट्रंप ने साझा बयान में कट्टर इस्लामिक आतंकवाद को लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हुए इससे मिलकर निपटने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी: भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर आशावान हैं प्रवासी भारतीय

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आतंकवाद पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेरिका और भारत मिलकर इस्लामिक आतंकवाद का खात्मा करेंगे। पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ह्वाइट हाउस में जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि आतंकवाद और उसे सुरक्षित पनाह देने वालों के खिलाफ संघर्ष में दोनों देश परस्पर सहयोग करेंगे।
इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत के दौरान दुनिया में बढ़ रहे आतंकवाद, अतिवाद और उग्र कट्टरवाद के मसले पर भी चर्चा हुई और इस पर अंकुश लगाने में सहयोग पर सहमति बनी।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में कहा- आतंक से मिलकर लड़ना होगा सभी को

इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए मौजूद रहीं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार