जलियांवाला बाग कांड की 100वीं बरसी: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने शहीदों को किया याद

डीएन ब्यूरो

13 अप्रैल को जलियांवाला बाग नरसंहार की 100वीं बरसी है। इस मौके पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

जलियांवाला बाग कांड की 100वीं बरसी
जलियांवाला बाग कांड की 100वीं बरसी

नई दिल्ली: 13 अप्रैल को जलियांवाला बाग नरसंहार की 100वीं बरसी है। इस मौके पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

इस मौके पर कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आज से 100 साल पहले, हमारे प्यारे स्वतंत्रता सेनानियों को जलियांवाला बाग में शहीद कर दिया गया था। एक भयावह नरसंहार, सभ्यता पर एक दाग, बलिदान का वह दिन भारत कभी नहीं भूल सकता।’

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा “भारत उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता है जो उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन शहीद हुए थे। उनकी वीरता और बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उनकी स्मृति हमें भारत के निर्माण के लिए और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है, जिस पर उन्हें गर्व होगा।” 

 

देश की आजादी के इतिहास में 13 अप्रैल का दिन एक दुखद घटना के साथ दर्ज है। वह वर्ष 1919 का 13 अप्रैल का दिन था, जब जलियांवाला बाग में एक शांतिपूर्ण सभा के लिए जमा हुए हजारों भारतीयों पर अंग्रेज हुक्मरान ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई थीं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …