IIT-JEE Results: पटना वाले आनंद कुमार के सुपर-30 ने फिर दोहराया इतिहास, सभी 30 बच्चे हुए पास

डीएन संवाददाता

हर साल की तरह इस साल भी आनंद कुमार के सुपर-30 के होनहारों ने बाजी मारी है। इस साल भी सुपर-30 ने शत प्रतिशत रिजल्ट दिया है यहां के सभी 30 छात्रों ने जेईई एडवांस 2017 में सफलता हासिल की है।


पटना: कामयाबी और सपनों में बड़ा गहरा रिश्ता होता है। जब मेहनत इरादों के रथ पर सवार होकर अपने सफर पर चल पड़ती है तो लाख मुसीबतों के बाद भी सफलता कदम चूमने को बेकरार हो जाती है।

कुछ ऐसा ही देखने को मिला पटना में। इस बार भी आइआइटी JEE एडवांस 2017 के प्रवेश परीक्षा में बिहार के आनंद कुमार के मशहूर सुपर- 30 के सभी अभ्यर्थियों को सफलता हासिल हुई है। सुपर 30 के छात्रों में और उनके परिवार वालों में इस खबर से खुशी की लहर दौड़ गई है।

रिजल्ट आते ही छात्रों मे आनंद कुमार को सिर-आंखों पर बिठा लिया

डाइनामाइट न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ मनोज आकाश टिबड़ेवाल के साथ 6 साल पहले एक विशेष साक्षात्कार में सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा था कि कैसे उनके पिता गांव से पटना आए थे रोजगार की तलाश में। उनकी इच्छा थी कि मैं अच्छी पढ़ाई करूं लेकिन पैसे का अभाव इतना था कि मुझे एक सरकारी स्कूल से अपनी शिक्षा ग्रहण करनी पड़ी। उन्होंने बताया था कि आखिर सुपर-30 का आइडिया आया और कैसे इस चुनौती को पार कर सफलता हासिल की। 

आनंद कुमार के संघर्षों के कहानी को जानने के लिए इस लिंक को क्लिक कर उनका पूरा साक्षात्कार देखिये: https://www.youtube.com/watch?v=mP0DHvAEVCQ

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार