महाराष्ट्र में ऑनलाइन बिकेगी शराब, होम डिलिवरी की भी मिलेगी इजाजत!

डीएन ब्यूरो

एक तरफ देश के कई राज्यों में शराब पर पूर्ण रूप से पाबंदी लग गई है। वहीं महाराष्ट्र सरकार इसकी बिक्री पर रोक नहीं बल्कि शराब की बिक्री के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाने जा रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें शराब की बिक्री के लिये क्या फैसला कर रही महाराष्ट्र सरकार

ऑनलाइन छलकेगा जाम (प्रतीकात्मक तस्वीर)
ऑनलाइन छलकेगा जाम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबईः एक तरफ जहां कई राज्यों में शराबखोरी पर पाबंदी लगाने के लिए राज्य सरकारें नये-नये नियम लागू कर इसे पूरी तरह से प्रतिबंधित करना चाहती है, वहीं महाराष्ट्र सरकार ने एक अनोखा निर्णय लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री व होम डिलिवरी की अनुमति देने का निर्णय लिया है।    

 

अब एक ऑर्डर पर घर में आयेगी दारू

 

यह भी पढ़ेंः दौलत के नशे में चूर मां-बेटे ने पहले किया साथ में किया नशा.. फिर कर दिया मां का खून  

 

डाइनामाइट न्यूज़ की इस खास रिपोर्ट में पढ़िये, महाराष्ट्र सरकार किसलिये ले रही है यह अनोखा निर्णयः   

1.बिहार में जहां शराब पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अवैध शराब के ठेकों की धरपकड़ कर रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने शराब पर पाबंदी की जगह यह निर्णय सुनाया है।

2. महाराष्ट्र सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री व होम डिलिवरी पर विचार कर रही है। सरकार का कहना है कि इससे नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने के मामलों पर लगाम लगेगी।     

यह भी पढ़ेंः यूपी: गिरफ्तारी से बचने को हत्यारे ने ढूंढा अनोखा उपाया.. खुद को उड़ाया गोली से

 

शराब को लेकर सरकार का अनोखा निर्णय

 

3.आबकारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले का कहना है कि हम नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने की घटनाओं पर लगाम लगाना चाहते हैं। इसलिए यह निर्णय लिया जा रहा है

4. सरकार का कहना है कि शराब को घर तक पहुंचाने से शराब पीकर सड़क पर होने वाले हादसों में लगाम लगेगी और रोडरेज जैसी घटनाओं पर भी लगाम लगेगा। 

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक तो जागी यूपी पुलिस, नियमों से अब नहीं कर सकेंगे खिलवाड़  

 

अब घर बैठे मंगा सकेंगे शराब 

 

5. इस संबंध में आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि इस फैसले से राज्य सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा सरकार इसलिए इस पर विचार कर रही है

6. एक अधिकारी का कहना है कि शराब की ऑनलाइन बिक्री व होम डिलिवरी से सरकार ज्यादा राजस्व जुटायेगी और इससे प्रदेश में विकास कार्यों में तेजी आयेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …