युवाओं के लिए खुशखबरी, अब सरकारी और प्राइवेट जॉब के लिए देने होंगे एक ही एग्जाम

डीएन संवाददाता

अब सरकारी और प्राइवेट नौकरी के लिए अलग अलग एग्जाम नही देने पड़ेंगे। आप एक ही एग्जाम देकर सरकारी और प्राइवेट दोनों नौकरी पा सकते हैं।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

नई दिल्ली : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को लिए एक खुशखबरी आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं की नौकरी के लिए एक योजना बनाई है जिसके तहत अब सरकारी और प्राइवेट नौकरी करने के लिए अलग अलग एग्जाम नही देने पड़ेंगे।

इस नियम के अंतर्गत नौकरी के लिए तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स एक ही एग्जाम देकर सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के नौकरी कर सकते हैं। नीति आयोग और पीएमओ मिलकर इसके लिए रोडमैप बना रहे हैं। यह काम साल के आखिर तक होने की उम्मीद है। रिपोर्ट तैयार होने के बाद सरकार प्राइवेट कंपनियों से बात करेगी।

इसके तहत जब कोई छात्र सरकारी नौकरी के लिए फॉर्म भरेगा तो उसी वक्त स्टूडेंट से पूछा जाएगा कि क्या वे अपने नंबरों को सार्वजनिक करना चाहते हैं। जो स्टूडेंट इसके लिए सहमत होंगे उन्हीं के नंबर वेबसाइट पर डाले जाएंगे। इस प्रॉजेक्ट से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि आने वाले समय में प्रतियोगी परीक्षाओं के पैटर्न में कुछ बदलाव संभव है। ऐसा इसलिए ताकि कैंडिडेट की स्किल का पूरा अंदाजा लगाया जा सके।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार