कानपुर: ईद के अवसर पर करीब 3 लाख नमाज़ियों ने एक साथ नमाज़ अदा की

डीएन संवाददाता

यूपी के कानपुर में ईद के अवसर पर तकरीबन 3 लाख नमाज़ियों ने एक साथ नमाज़ अदा की और खुदा से अमन चैन की दुआ मांगी।

नमाज़ अदा करते नमाज़ी
नमाज़ अदा करते नमाज़ी

कानपुर: देश भर में आज ईद बड़ी धूम धाम से मनाई जा रही है। इस खुशी के मौके पर कानपुर की बड़ी ईदगाह पर करीब 3 लाख नमाज़ियों ने एक साथ नमाज़ अदा की। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए।

यह भी पढ़े: फतेहपुर: हर्षोल्लास के साथ ईद में नमाज़ अदा करते नमाज़ी

बड़ी ईदगाह पर ईद के अवसर पर लाखों नमाज़ियों ने नमाज़ कर खुदा से अमन चैन की दुआ मांगी। साथ ही सभी लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर बधाई दी।वही इस दौरान बच्चों में भी ईद के त्योहार को लेकर कुछ इस तरह की खुशी दिखाई दी। किसी ने फूल देकर एक दूसरे को ईद की बधाई दी। वहीं नमाज़ के बाद सभी नमाज़ियों ने आलाधिकारियों से हाथ मिलाकर ईद की बधाई दी। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रकाश जायसवाल ने भी लोगों से गले मिलकर एकदूसरे को बधाई दी।

यह भी पढ़े: देश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद, राष्ट्रपति-पीएम ने दी बधाई

प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

सुबह से ही जिला प्रशासन की टीमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क दिखाई दी। बड़ी ईदगाह पर चौराहों से लेकर हर तरफ प्रशासन मुस्तैद रहा। जवान पूरी तरह से अपनी ड्यूटी निभा रहे थे।  सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो कही जवान नगर निगम की क्रेन के ऊपर खड़े होकर निगरानी करते रहे तो कहीं घरों के ऊपर से दूरबीन लेकर निगरानी करते देखे गए। वही पैरामिलिट्री फ़ोर्स की टीमें भी मौजूद रहीं।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने ईद की बधाई दी

ईदगाह के आसपास नमाज़ियों को जल निगम के द्वारा पानी की व्यवस्था भी की गई थी। इस अवसर पर जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि ये बड़ा ही खुशी का दिन है उन्होंने इस खुशी के अवसर पर पूरे शहर के लोगों को बधाई भी दी। वहीं डीआईजी सोनिया सिंह ने भी ईद के मौके पर सभी शहर के लोगों को ईद की बहुत बहुत मुबारकबाद दी। वही सुरक्षा व्यवस्था पर मौजूद टीम को भी बधाई दी जिन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को पूरे ढंग से निभाया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …