पाकिस्तान: कैंसर पीड़ित पत्रकार के अपमान पर प्रेस क्लब ने लगाया रेल मंत्री पर प्रतिबंध

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तान के नेशनल प्रेस क्लब (एनपीसी) ने एक कैंसर पीड़ित पत्रकार के लिए कथित तौर पर ‘अपमानजनक’ भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर अपने परिसरों में रेल मंत्री शेख रशीद अहमद के प्रवेश और उनके कवरेज पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है।

रेल मंत्री शेख रशीद
रेल मंत्री शेख रशीद

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नेशनल प्रेस क्लब (एनपीसी) ने एक कैंसर पीड़ित पत्रकार के लिए कथित तौर पर ‘अपमानजनक’ भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर अपने परिसरों में रेल मंत्री शेख रशीद अहमद के प्रवेश और उनके कवरेज पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा दिया है।

राशिद पर मंगलवार को कैंसर पीड़ित पत्रकार के लिए अपमानजनक भाषा को प्रयोग करने पर एनपीसी ने सात दिनों के लिए उनके प्रवेश और कवरेज पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रेस क्लब की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि जियो टीवी के वीडियो पत्रकार नासिर से एनपीसी अध्यक्ष शकील करार के मिलने के बाद यह फैसला लिया। पत्रकार नासिर का रावलपिंडी में स्थित बेनजीर भुट्टो अस्पताल में कैंसर का इलाज चल रहा है। 

यह भी पढे़ं: पाकिस्‍तान में नवाज के साथ कुछ हुआ तो उसके जिम्मेदार इमरान होंगे

नासिर ने करार को बताया कि रशीद ने हाल ही में जब अस्पताल का दौरा किया तो एक स्थानीय पत्रकार ने उन्हें पत्रकार की बीमारी की तरफ ध्यान दिलाया। इस पर रेल मंत्री ने नासिर के लिए अपमानजनक भाषा को प्रयोग किया जिससे उसकी भावनाएं बहुत आहत हुईं। 

यह भी पढे़ं: Pakistan के रेल मंत्री शेख रशीद पर लंदन में फेंके गए अंडे

इसके बाद मंगलवार को रावलपिंडी और इस्लामाबाद में रशीद के कवरेज और एनपीसी के परिसरों में उनके प्रवेश पर एक सप्ताह का प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया। 

एनपीसी ने सभी संवाददाताओं, वीडिया और फोटो पत्रकारों से प्रतिबंध का पालन करने अपील करने के साथ साथ देश के सभी प्रेस क्लबों से सात दिनों के लिए राशिद के प्रवेश पर प्रतिबंध को लागू करने का अनुरोध किया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार