Pakistan के रेल मंत्री शेख रशीद पर लंदन में फेंके गए अंडे

डीएन ब्यूरो

भारत के जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांट कर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के बाद परमाणु युद्ध की धमकी देना पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को महंगा पड़ा।

पाकिस्तान के रेलमंत्री
पाकिस्तान के रेलमंत्री

लंदन: भारत के जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के बाद परमाणु युद्ध की धमकी देना पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को महंगा पड़ा। यहां एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद बाहर निकले श्री शहीद को उनके बयान से नाराज लोगों ने घेर लिया और उन पर अंडे फेंके तथा धक्कामुक्की की।
अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख श्री रशीद एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर यहां के एक होटल से बाहर निकले की वहां मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया । उन पर अंडे फेंके और धक्कामुक्की की । इस घटना के बाद लोग वहां से भाग निकले।

यह भी पढें :बड़ी खबर: यूपी के मंत्रियों के विभागों का नये सिरे से हुआ बंटवारा, पूरी सूची

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी(पीपीपी) के युवा संगठन पीपुल्स युवा संगठन यूरोप के प्रमुख आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।
दोनों ने कहा कि रेल मंत्री ने पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्द कहे थे और इससे नाराज होकर यह कदम उठाया गया है , हालांकि दोनों ने बयान में धक्का मुक्की नहीं करने और श्री रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात को स्वीकार किया है।

गौरतलब है कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मूृ कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के साथ ही राज्य का बंटवारा कर इसे दो हिस्सों लद्दाख् और जम्मू कश्मीर में विभाजित करने के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश बना दिए थे । इस फैसले के बाद श्री रशीद ने परमाणु युद्ध की धमकी दी थी । इसके अलावा दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया था । ( वार्ता ) भारत के जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले के बाद परमाणु युद्ध की धमकी देना पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को महंगा पड़ा। यहां एक समारोह में हिस्सा लेने के बाद बाहर निकले श्री शहीद को उनके बयान से नाराज लोगों ने घेर लिया और उन पर अंडे फेंके तथा धक्कामुक्की की।

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र
अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख श्री रशीद एक पुरस्कार समारोह में भाग लेकर यहां के एक होटल से बाहर निकले की वहां मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया  और उन पर अंडे फेंके और धक्कामुक्की की । इस घटना के बाद लोग वहां से भाग निकले।
पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी(पीपीपी) के युवा संगठन पीपुल्स युवा संगठन यूरोप के प्रमुख आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ
दोनों ने कहा कि रेल मंत्री ने पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्द कहे थे और इससे नाराज होकर  उन्होंने यह कदम उठाया था , हालांकि दोनों ने बयान में धक्का मुक्की नहीं करने और श्री रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात को स्वीकार किया है।
गौरतलब है कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मूृ कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के साथ ही राज्य का बंटवारा कर इसे दो हिस्सों लद्दाख् और जम्मू कश्मीर में विभाजित करने के साथ ही केंद्र शासित प्रदेश बना दिए थे । इस फैसले के बाद श्री रशीद ने परमाणु युद्ध की धमकी दी थी । इसके अलावा दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया था । ( वार्ता )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार