उत्तर कोरिया ने ट्रंप को दी चेतावनी, कहा- हमला हुआ तो न्यूक्लियर मिसाइल से देंगे जवाब

डीएन ब्यूरो

उत्‍तर कोरिया ने एक बार फिर से अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि यदि उनके ऊपर हमला होता है तो वह भी अमेरिका के ऊपर परमाणु हमला करने से पीछे नहीं हटेंगे।

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीमो किम जोंग
नॉर्थ कोरिया के सुप्रीमो किम जोंग

प्योंगयांग: पहले सीरिया में और अब अफगानिस्तान में अमेरिका के हवाई हमलों पर नॉर्थ कोरिया बौखला गया है। नॉर्थ कोरिया के सुप्रीमो किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी दी है कि अगर उनके राष्ट्र पर परमाणु हमला किया गया तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा। मीडियो की रिपोर्ट्स के मुताबिक नॉर्थ कोरिया ने कहा कि वो न्यूक्लियर हमले से पलटवार करने में एक पल नहीं सोचेगा।

स्टेट के संस्थापक किम इल-सुंग की 105वीं वर्षगांठ पर किम जोंग ने यह कहा है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक किम जोंग ने कहा कि ट्रम्प प्रशासन का गंभीर सैन्य उन्माद एक खतरनाक चरण तक पहुंच गया है जिसे अब अनदेखा नहीं किया जा सकता। दरअसल, सीरिया में 59 मिसाइलें दागने के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि अमेरिका का निशाना अब नॉर्थ कोरिया है। दरअसल संस्थापक की वर्षगांठ पर सबसे बड़े शहर प्योंगयांग में सैन्य परेड का आयोजन किया गया। इस परेड में जवानों, सनसाइन टैंक्स, मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम्स और दूसरे हथियारों ने परेड में हिस्सा लिया।

किम के साथ इस मौके पर उनके कई वरिष्‍ठ सहयोगी और सेना के वरिष्‍ठ अधिकारी भी शामिल थे। प्‍योंगयोंग में हुई इस परेड के लिए सड़कों पर कई जगहों पर राष्‍ट्रीय ध्‍वज लगाए गए थे।गौरतलब है कि अफगानिस्‍तान में अमेरिका द्वारा गिराए गए सबसे बड़े गैर परमाणु बम के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने संकेतों में कहा था कि वह नहीं जानते हैं कि इस हमले पर उत्‍तर कोरिया का क्‍या रुख होगा और वह क्‍या सोचेगा। उन्‍होंने संकेतों में साफ कर दिया था कि यदि उत्‍तर कोरिया ने अपना परमाणु कार्यक्रम बंद नहीं किया तो अमेरिका उत्‍तर कोरिया पर भी इस तरह का विशाल बम या फिर परमाणु हमला कर सकता है। इससे पूर्व अमेरिका अपने युद्धपोत कार्ल विल्‍सन को भी उत्‍तर कोरिया की तरफ रवाना कर चुका है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार