निदाहास ट्रॉफी का पहला मैच आज: भारत के सामने श्रीलंका, आंकड़ों में टीम इंडिया का पलड़ा भारी

डीएन ब्यूरो

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आज से निदहास ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच होगा, हर टीम दमखम के साथ हर मैच को जीतने के लिये मैदान में उतरेगी। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज से निदहास सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस सीरीज पहले मैच में भारत का सामना श्रीलंका से होगा। इस सीरीज के लिए भारत ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम देना का फैसला किया है। ऐसे में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। श्रीलंका की टीम इस समय एंजेलो मैथ्यूज की चोट की वजह से काफी परेशान है। वो चोट की वजह से इस सीरीज से पहले ही बाहर हो गए है।

आइये जानते है कि पहले मैच में किस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है। 
 
टी-20 में भारत का पलड़ा भारी 

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत और श्रीलंका के बीच 14 मैच हुए है। इसमें चार बार श्रीलंका को जीत हासिल हुई है, वही 10 मैचों में भारत को जीत हासिल हुई है।  

रोहित और दिनेश चंडीमल में कौन है बेहतर 

रोहित शर्मा ने अभी तक चार मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिसमें टीम को चारों मैच में जीत हासिल हुई है। जबकि श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने अभी तक 24 मैचों में कप्तानी में की है। उन्होंने 12 मैचों में जीत हासिल की है और 12 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।  

आर प्रेमदास मैदान पर है शानदार रिकॉर्ड 

भारत और श्रीलंका के बीच आज का मैच आर प्रेमदास मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैदान पर भारत ने 7 मैच खेले है, जहाँ पर भारत को 6 मैचों में जीत हासिल हुई है। जबकि श्रीलंका ने इस मैदान पर 14 मुकाबले खेले हैं और उसे सिर्फ दो मैचों में जीत हासिल हुई है।  

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …