राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर फिर दागा राफेल का रॉकेट, दी खुली बहस की चुनौती

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी लोक सभा चुनावों को लेकर कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘जनध्वनि यात्रा’ को संबोधित करते हुए राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा और इसके लिये पीएम को खुली बहस की चुनौती दे डाली। पूरी खबर..

जनसबा को संबोधित करते राहुल गांधी
जनसबा को संबोधित करते राहुल गांधी

बीदर (कर्नाटक): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर एक फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने निशाने लिया। राहुल ने फ्रांस के साथ नये राफेल सौदे को लेकर पीएम मोदी को खुली बहस की चुनौती दी और आश्चर्य जताया कि प्रधानमंंत्री सौदे के पीछे छिपे सत्य को सामने लाने से दूर क्यों भाग रहे हैं। राहुल ने कहा कि वह इस सौदे के संबंध में बहस के लिए पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने को तैयार हैं।

 

 

आगमी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘जनध्वनि यात्रा’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि, “ आप मुझसे दूर क्यों भाग रहे हैं। आप अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए इस सबसे बड़े भ्रष्ट सौदे के अपराध में सहभागी हैं, आप जनता को जवाब दें।” 

उन्होंने कहा, “ मैंने समूचे देश से कहा है कि पीएम मोदी ने सरकारी कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को टेक्नालॉजी हस्तातंरण के बाद एयरक्राफ्ट बनाने की अनुमति न देकर नया राफेल सौदा किया। उन्होंने अंबानी को फायदा पहुंचाने और धनी मित्रों की सहायता के लिए ऐसा किया है।

राहुल ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने 526 करोड़ रुपये प्रति विमान खरीदने का सौदा किया था लेकिन नये समझौते के तहत पीएम मोदी ने 1600 करोड़ रुपये प्रति विमान खरीदने का सौदा किया, जिसका सौदा अनुभवहीन अनिल अंबानी की कंपनी को दिलाया गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार