संयुक्त राष्ट्र के महासचिव गुटेरेस बोले-व्यापारिक युद्ध से बचने के लिए बातचीत बढ़ाने की जरुरत

डीएन ब्यूरो

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि वह अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आॅयर्स में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व के नेताओं से व्यापारिक युद्ध से बचने के लिए बातचीत बढ़ाने की अपील करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस
संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बुधवार को कहा कि वह अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आॅयर्स में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान विश्व के नेताओं से व्यापारिक युद्ध से बचने के लिए बातचीत बढ़ाने की अपील करेंगे। 

यह भी पढ़ें: चीन की एक फैक्ट्री में विस्फोट दो की मौत, 24 अन्य घायल

गुटेरेस ने कहा,“ मेरा संदेश आसान है। हमें व्यापारिक युद्ध को वैश्विक आर्थिक विकास में बाधा बनने से रोकने के लिए बातचीत बढ़ाने की आवश्यकता है।” 

उन्होंने बताया कि किस प्रकार से विभिन्न देशों के बीच व्यापारिक युद्ध के कारण सतत विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें: केमिकल प्लांट में विस्फोट से 22 लोगों की मौत, कई घायल

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा कि विभिन्न देशों के बीच व्यापारिक संबंधों में तनाव की वर्तमान स्थिति के कारण विश्व समुदाय को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

गुटेरेस ने कहा कि व्यापारिक युद्ध के कारण कम विकसित देशों की आर्थिक स्थिति को लेेकर संयुक्त राष्ट्र काफी चिंतित है।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार