National: कुलगाम में हिजबुल का आतंकवादी गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में पुलिस ने हथियार और गोलाबारूद के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में पुलिस ने हथियार और गोलाबारूद के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यहां बताया कि आतंकवादियों के आने की पुख्ता सूचना के आधार पर कुलगाम के निहमा में गुरुवार को नाका स्थापित किया गया था। उन्होंने बताया कि कल देर रात एक आतंकवादी चौकी पर जांच के लिए रोका गया। पुलिस ने उसके पास से हथियारों और गोलाबारूद सहित आपत्तिजनकर सामग्री बरामद की। उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान कुलगाम के डीएच पोरा निवासी शाकिर अली के रूप में की गयी है। आतंकवादी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करता है।

उन्होंने कहा , इस सिलसिले में डीएच पोरा थाने में संबंधित कानून के तहत प्रथम प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाकिर 14 अप्रैल 2020 को लापता हो गया था। बाद में पता चला कि यह हिजबुल से जुड़ गया है। इससे पहले 2018 में आतंकवादी समूह से जुड़ने के प्रयास में वह गिरफ्तार हुआ था, लेकिन सबूतों की कमी के कारण उसे बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया था। (वार्ता)

 








संबंधित समाचार