मोदी दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे भूटान, संपन्‍न होंगे 10 बेहद अहम समझौते

DN Bureau

एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र के स्वागत के लिए भूटान के पीएम लोटे शेरिंग भी पहुंचे थे। PM नरेंद्र मोदी को एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भूटान में पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय भूटान यात्रा पर शनिवार को रवाना हुए। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र के स्वागत के लिए भूटान के पीएम लोटे शेरिंग भी पहुंचे थे। PM नरेंद्र मोदी को एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भूटान में पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। इसे दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के तौर पर देखा जा रहा है।

मोदी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि उनकी सरकार के मौजूदा कार्यकाल की शुरुआत में यह यात्रा दिखाती है कि भारत ‘‘अपने विश्वसनीय मित्र एवं पड़ोसी’’ भूटान के साथ संबंधों को कितना महत्व देता है।

प्रधानमंत्री मोदी का स्‍वागत करने के लिए भूटान के लोग सड़कों पर निकल कर आ गए। पीएम ने सबका हाथ हिलाकर अभिवादन किया। साथ ही पीएम ने वहां रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की। 

मोदी ने भरोसा जताया था कि उनकी भूटान यात्रा ‘‘मजबूत संबंधों को बढ़ावा देगी और हमारी महत्वपूर्ण दोस्ती को प्रोत्साहित करेगी तथा दोनों देशों के लोगों की प्रगति एवं समृद्ध भविष्य को और मजबूत करेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार