मोदी: बिड़ला निष्पक्षता से करेंगे लोकसभा का संचालन

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्वाचित लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को जन भावनाओं से जुड़ा राजनेता बताते हुए कहा है कि उन्होंने गरीब और पीड़ितों के लिए काम किया है और उनका पूरा जीवन सामाजिक संवेदनाओं से भरा है इसलिए उन्हें पूरा भरोसा है कि वह सबको समान अवसर देकर सदन का संचालन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्वाचित लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को जन भावनाओं से जुड़ा राजनेता बताते हुए कहा है कि उन्होंने गरीब और पीड़ितों के लिए काम किया है और उनका पूरा जीवन सामाजिक संवेदनाओं से भरा है इसलिए उन्हें पूरा भरोसा है कि वह सबको समान अवसर देकर सदन का संचालन करेंगे। 

पीएम मोदी ने ओम बिडला के लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने के बाद सदन से उनका परिचय कराते हुए कहा कि वह विद्यार्थी जीवन से ही राजनीति से जुड़ गये थे और 15 साल तक उन्होंने विभिन्न पदों पर रहकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। लोकसभा का सदस्य बनने से पहले उन्होंने राजस्थान विधानसभा में अपने क्षेत्र की जनता की सेवा की है। 

यह भी पढ़ें: ओम बिड़ला सर्व सम्मित से लोकसभा अध्यक्ष निर्वाचित

प्रधानमंत्री ने कहा कि नव निर्वाचित अध्यक्ष की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि उन्होंने अपनी राजनीति को जन आंदोलन बनाया है और जनता के लिए ही काम किया है। देश में जहां भी जनता संकट में फंसती है ओम बिड़ला वहां मौजूद होते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जब आपदा आयी थी तो ओम बिड़ला और उनकी टीम वहां लोगों की मदद के लिए जुटी रही। 

उन्होंने कहा कि ओम बिड़ला अत्यंत विनम्र और विवेकी हैं। उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में ओम बिड़ला के काम को देखा है। वह बहुत सहज और सरल है और उनकी विनम्रता तथा सहजता को देखकर उन्हें कई बार लगता है कि कहीं कोई उनकी इस सादगी का दुरुपयोग नहीं कर ले। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह गरीबों के प्रति अत्यंत संवेदनशील हैं और गरीब जनता के हित में वह ‘प्रसादम्’ तथा ‘परिधान’ जैसी योजनाएं चलाते हैं। प्रसादम के जरिए गरीब और भूखों का पेट भरने का प्रयास करते हैं और परिधान के माध्यम से जिनक पास वस्त्र नहीं हैं उन्हें कपड़ा पहनने का अवसर देेते हैं। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार