Uttar Pradesh: उन्नाव में हुए पुलिसिया लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार के मंत्री ने दी सफाई, घटना को दिया राजनीतिक रूप

डीएन ब्यूरो

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ने आज पत्रकारों से उन्नाव में हुए पुलिसिया लाठीचार्ज को लेकर बात की। इस घटना को राजनीति से जोड़ा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


लखनऊः यूपी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने यूपी के उन्नाव जिले में ट्रांस गंगा परियोजना में विभाग द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों के विरोध में किसानों द्वारा प्रदर्शन को लेकर बोलते हुए कहा कि इस मामले में कुल 14 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जिसमें से केवल एक व्यक्ति की जमीन अधिग्रहित की गई थी और उसे मुआवजा भी पहले ही दिया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें: यूपी कैबिनेट बैठक में कई अहम मुद्दों पर की गई चर्चा, पीएम आयुष्मान योजना से वंचित लोगों को मिलेगा लाभ

सतीश महाना ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्नाव में किसानों की आड़ लेकर कुछ लोगों ने राजनीति तेज करने का प्रयास किया है। मगर हम इसे सफल नहीं होने देंगे। मंत्री ने कहा कि जिन किसानों की जमीनें अधिग्रहित की गई हैं। उन्हें पहले ही 237 करोड रुपए का मुआवजा दिया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें: भैंस के तबेले को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, 15 लोग पहुंचे अस्पताल 

वहीं किसानों को प्रति एकड 12 लाख 51 हजार रूपये का मुआवजा दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ट्रांस गंगा सिटी के शेष बचे कामों को पूरा कराकर आवंटियों को प्लॉट आवंटित कराए जाएंगे और सरकार किसानों के साथ भी किसी तरह का अन्याय नहीं होने देगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार