शहीद आयुष के परिजनों ने उठाया गरीब बच्चे की पढ़ाई का जिम्मा

डीएन संवाददाता

कानपुर में शहीद कैप्टन आयुष यादव के जन्मदिन के मौके पर उनके परिजनों ने आयुष के स्कूल डिफेंस कॉलोनी स्थित सेंट जोसफ सीनियर सेकंडरी स्कूल में जाकर बच्चों से मुलाकात की। और एक गरीब बच्चे की पढ़ाई का जिम्मा भी उठाया।

बच्चों  को मिठाई और गिफ्ट्स बांटते  शहीद के परिजन
बच्चों को मिठाई और गिफ्ट्स बांटते शहीद के परिजन

कानपुर: देश की सेवा करते हुए हमारे कई जवान शहीद हो जाते हैं। इसी कड़ी में कानपुर में शहीद जवान कैप्टन आयुष यादव के जन्मदिन दिवसे के मौके पर उनके परिजनों ने आयुष के स्कूल डिफेंस कॉलोनी स्थित सेंट जोसफ सीनियर सेकंडरी स्कूल में जाकर बच्चों से मुलाकात की। वहीं उनके परिजनों ने बच्चों क मुंह मीठी करवाया और उन्हें गिफ्ट्स दिये और एक गरीब बच्चे की पढ़ाई का जिम्मा भी कैप्टन आयुष के परिजनों ने उठाया।

कुछ इस तरह झूम उठे नन्हे बच्चे

डिफेन्स कालोनी स्थित सेंट जोसफ स्कूल ये वहीं स्कूल है, जहां शहीद कैप्टन आयुष यादव ने अपनी स्कूलिंग पूरी की थी। गुरूवार को शहीद आयुष के जन्मदिन के अवसर पर आयुष के माता पिता स्कूल पहुंचकर छोटे छोटे गरीब बच्चों को मिठाई, टॉफी और गिफ्ट बांटे। इस दौरान बच्चे भी खुशी से झूमते दिखाई दिए।

वहीं इस दौरान उन्होंने एक गरीब बच्चे को आगे पढ़ाने की प्रिंसिपल से सिफारिश भी की। स्कूल की प्रिंसिपल जॉर्ज रोज़ ने बताया कि आज आयुष के माता पिता ने आयुष के जन्मदिन के मौके पर गरीब बच्चों के साथ खुशियां बांटी और उनके लिए खाने पीने की चीज़ें बांटी।

उन्होंने एक गरीब बच्चे को इंग्लिश क्लास में स्पांसर करना चाहते हैं जिसके बाद हमने एक बच्चे एल्फोंसा को सेलेक्ट कर लिया है। जिसके बाद अब अल्फोंसा की पढ़ाई का खर्चा यूकेजी से लेकर कक्षा 5 तक आयुष के परिजन ही उठाएंगे।

  स्कूल के  प्रिंसिपल जॉर्ज रोज़

एल्फोंसा के पेरेंट्स को  जब इसकी जानकारी मिली तो वे काफी खुश हुए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …