चीन के होटल में भीषण आग लगने से 18 लोगों की मौत, कई झुलसे

डीएन ब्यूरो

चीन के उत्तर पूर्वी शहर हार्बिन में शनिवार की सुबह एक होटल में भीषण आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गयी और कई लोग झुलस गये। होटल में जिस समय आग लगी वहां काफी लोग मौजूद थे। राहत-बचाव कार्य जारी है। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

बीजिंग: चीन के उत्तर पूर्वी शहर हार्बिन में शनिवार की सुबह एक होटल में भीषण आग लग जाने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गये। शहर के सोंगबेई जिले में हॉट स्प्रिंग होटल में आग लगी है। आग लगने के तुरंत बाद ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। आग लगने के कारण का पता नहीं चला है।

यह भी पढ़ें: स्कॉट मॉरीसन बने ऑस्ट्रेलिया के नये प्रधानमंत्री, भारतीय संबंधों को आगे बढ़ाने की होगी चुनौती 

चीन की आधिकारिक संवाद समिति शिन्हुआ के हवाले से प्रकाशित मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

बताया जाता है कि जिस समय होटल में आग लगी थी उस समय होटल में काफी लोग मौजूद थे, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गयी। साभी घायलों का इलाज जारी है और इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: सीरिया की मदद के लिए रूस आया आगे, कि यूरोप से आर्थिक मदद की अपील 

गौरतलब है कि इससे पहले 24 अप्रैल को भी दक्षिणी चीन स्थित एक कराओके लाउंज में आग लगने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …