संसद में बोले गृमंत्री राजनाथ सिंह: सभी राज्यों में बाल गृहों में सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के देवरिया तथा बिहार में मुजफ्फरपुर के बाल संरक्षण गृहों में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना पर लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सदन को आश्वास्त किया कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी और सभी राज्यों में बाल गृहों में सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाएगा। पूरी खबर..

संसद में गृहमंत्री राजनाथ सिंह
संसद में गृहमंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के देवरिया तथा बिहार में मुजफ्फरपुर के बाल संरक्षण गृहों में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना पर लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सदन को आश्वास्त किया कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी और सभी राज्यों में बाल गृहों में सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाएगा।

संसद में बाल संरक्षण गृहों में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना पर समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, तृणमूल कांग्रेस तथा बीजू जनता दल के सदस्यों के बहिगर्मन के बीच गृहमंत्रीने उक्त बातें कही।

गृहमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस घटना के सामने आने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए बाल संरक्षण गृह की संचालिका तथा उसके पति को गिरफ्तार कर दिया है और मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच का कार्य अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों को सौंपी गयी है और उनसे इसकी रिपोर्ट शीघ्र मांगी गया है। 

उन्होंने कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा और दाेषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी राज्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से सभी राज्यों को आवश्यक कमद उठाने के लिए परामर्श भेजा जा रहा है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार