मंत्री नंदी पर भारी पड़े सीएम योगी, निरस्त किये एक झटके में सभी तबादले, दिखाया आईना

डीएन ब्यूरो

यूपी की योगी सरकार ने स्‍टांप और पंजीयन मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी के विभाग के सभी तबादलों को निरस्‍त कर दिया है। तबादले के बाद से मुख्‍यमंत्री को लगातार शिकायतें मिल रही थी। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

बांये योगी व दांये  नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी
बांये योगी व दांये नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी

लखनऊ: यूपी के स्‍टांप और पंजीयन मंत्री ने कुछ दिन पहले अपने विभाग में कई तबादले किए थे। जिस पर यूपी CM योगी आदित्‍यनाथ ने कड़ा फैसला लेते हुए सभी ट्रांसफरों को रद्द कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

यूपी में अब तबादलों की खबर लगभग रुटीन बन चुकी है लेकिन इन्‍हीं के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍टांप और पंजीयन मंत्रालय में मंत्री नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी के निर्देशन में हुए तबादलों पर अपनी नजर टेढ़ी की है। इन तबादलों को लेकर लगातार सीएम को शिकायतें मिल रही थीं। इसी बीच कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात भी की थी। 

यह भी पढ़ें: Bihar को मिलेगी नई पहचान: भागलपुरी सिल्क साड़ियों में एयर होस्टेस करेंगी यात्रियों का स्वागत

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक मुख्यमंत्री से विभाग में नियम-कायदे को ताक पर रखकर मनमाने ढंग थोक के भाव तबादले किए जाने की शिकायत की गई थी।

कर्मचारियों की सीएम से मुलाकात और शिकायत के बाद से सीएम ने एक इंटर्नल रिपोर्ट मंगवाई थी और विभाग में एक नई प्रमुख सचिव वीणा कुमारी को भी जांच के लिए लगाया था। प्रमुख सचिव की शुरुआती जांच में गड़बड़ि‍यों के आरोपों को सच पाया गया। जिसके बाद सीएम के निर्देशन पर नई प्रमुख सचिव वीना कुमारी ने 300 से अधिक कर्मचारियों के तबादले के आदेश को रद्द करने का आदेश दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार